‘मुख्यमंत्री जी ऐसा होता रहता है..’, जब सिद्धारमैया के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, प्रधानमंत्री ने ली चुटकी

11

पीएम मोदी ने आज यानी शुक्रवार को कर्नाटक में अमेरिकी विमान विनिर्माता कंपनी बोइंग के नए वैश्विक इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी केंद्र परिसर का उद्घाटन किया. इस मौके पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया भी मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी जब स्टेज से भाषण दे रहे थे इस समय वहीं उस्थित लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. नारे पर पीएम मोदी भी मुस्कार दिए. वहीं उन्होंने वहां उपस्थित कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर चुटकी लिया.

पीएम मोदी ने सिद्धारमैया पर ली चुटकी

मोदी-मोदी के नारों के बीच सिद्धारमैया की तरफ देखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री दी ऐसा होता रहता है’. पीएम मोदी की यह बात सुनकर सीएम सिद्धारमैया भी मुस्कुराने लगे. गौरतलब है कि अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर परिसर करीब 1600 करोड़ रुपये की लागत से बना है. यह बोइंग का अमेरिका के बाहर अपनी तरह का सबसे बड़ा निवेश है. वहीं, पीएम मोदी ने इसपर कहा कि विमानन और वैमानिकी क्षेत्र में भारत की प्रगति और क्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती भूमिका को लेकर कहा कि देश वैश्विक विमानन बाजार में नई जान फूंकने को तैयार है.

बोइंग सुकन्या कार्यक्रम की शुरूआत

पीएम मोदी ने विमान विनिर्माता बोइंग के न्यू बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर के परिसर का उद्घाटन करने के बाद यह भी कहा कि महिलाएं विमानन तथा वैमानिकी क्षेत्र में अग्रणी हैं, चाहे वह लड़ाकू विमान हो या नागरिक विमान. देश में 15 प्रतिशत पायलट महिलाएं हैं जो वैश्विक औसत का तीन गुना है. पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का तीसरा प्रमुख घरेलू विमानन बाजार बन गया है और एक दशक में यात्रियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी. उड़ान योजना ने घरेलू विमानन बाजार को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि पहले भारत अपनी क्षमता को प्रदर्शन में नहीं बदल पाता था. वहीं, पीएम मोदी ने इस मौके पर बोइंग सुकन्या कार्यक्रम भी शुरू किया.

बोइंग का सबसे बड़ा निवेश

बोइंग कंपनी के ने इस दौरान बताया कि इस पहल का मकसद पूरे भारत से देश के बढ़ते विमानन क्षेत्र में लड़कियों की अधिक भागीदारी का समर्थन करना है. कंपनी ने बताया कि 43 एकड़ का अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर परिसर अमेरिका के बाहर विमान निर्माता का सबसे बड़ा निवेश है. इसे 1600 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. बेंगलुरु के बाहरी इलाके देवनहल्ली में ‘हाईटेक डिफेंस और एयरोस्पेस पार्क’ का यह परिसर देश में स्टार्टअप, निजी तथा सरकारी परिवेश के साथ साझेदारी की आधाशिला होगा और वैश्विक एयरोस्पेस एवं रक्षा उद्योग के लिए अगली पीढ़ी यानी अत्याधुनिक उत्पादों तथा सेवाओं को विकसित करने में मदद करेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.