दिल्ली की बारिश में सियासी बाढ़, आप-भाजपा एक-दूसरे पर चला रहे हैं बयानों के तीर

8

एक तरफ जहां दिल्ली में बाढ़ के हालात बने हुए है. वहीं दूसरी तरफ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है. यमुना में बढ़ता जलस्तर इस वक्त दिल्ली के लिए सबसे बड़ी परेशानी का विषय है. इसी बीच भाजपा ने इस मामले पर केजरीवाल सरकार पर हमला किया है.आप और भाजपा के बीच सियासी बयान बाजी तब शुरू हुई जब बाढ़ का पानी आईटीओ, सिविल लाइन्स् को डुबोते हुए शहर में घुस गया. जिसके बाद हजारों लोगों को बाढ़ के निचले इलाकों से हटा दिया गया. जहां आप नेता यमुना में पानी छोड़ने के लिए हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे, वहीं भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली में कुछ भी मुफ्त नहीं है.

केजरीवाल फोटो खिंचवाने के लिए घर से निकले : भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जब हजारों लोग अपने घरों से बाहर निकलने के लिए मजबूर हो गए है, तो केजरीवाल फोटो खिंचवाने के लिए अपने घर से बाहर आए. वे पिछले 6 दिनों से गायब थे और अब वह अपनी तस्वीरें खिंचवाने के लिए अपने घर से निकले हैं. सीएम हर चीज का विज्ञापन करते हैं. क्या वह लोगों को आने वाले खतरे के बारे में पहले से सचेत नहीं कर सकते थे. दिल्ली में तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद हैं, तो जाहिर है कि पीने के पानी की कमी होगी और इस सब के लिए केवल अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं.

प्रियंका कक्कड़ ने भाजपा पर साधा निशाना

वहीं भाजपा को पलटकर जवाब देने से आप भी पीछे नहीं हटी. आप की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंका कक्कड़ नें भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा सरकार दिल्ली को पर्याप्त समय दिए बिना लगातार पानी छोड़ रही है. हर कोई जानता है कि भाजपा संघवाद में विश्वास नहीं करती है. अगर हरियाणा लगातार पानी छोड़ने के बजाय 5-6 घंटे के अंतराल में पानी छोड़ता तो क्या नुकसान होता? कम से कम हमें दिल्ली से पानी छोड़ने का समय तो दीजिए” प्रियंका कक्कड़ ने ट्वीट किया, ”भाजपा केवल अपनी गंदी राजनीति के बारे में सोच रही है.”

मेट्रो सेवाएं हुई धीमी

यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के पास पानी की वजह से मेट्रो सेवाएं धीमी हो गईं हैं. दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने ट्वीट किया कि यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. हालांकि इंटरचेंज सुविधा अभी भी उपलब्ध है और ब्लू लाइन पर सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं. वहीं बढ़ते जल स्तर के कारण एहतियाती तौर पर यमुना के चार पुलों को मेट्रो ट्रेन 30 किलोमीटर प्रति घंटे की सीमित गति से पार कर रही है.

अरविंद केजरीवाल ने लोगों से किया अनुरोध

यमुना में जलस्तर के 208.48 मीटर तक बढ़ने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को नदी के आसपास की सड़कों का इस्तेमाल न करने को कहा है. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यमुना का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. अब पानी 208.46 मीटर पर पहुंच गया है. बढ़ते हुए जलस्तर के कारण, पानी यमुना के आस पास की सड़कों पर आ गया है.आपसे अनुरोध है कि इन रास्तों पर ना जायें. जिन आबादी वाले इलाकों में पानी भरा है, वहां से लोगों को निकाला जा रहा है. वहां रहने वालों से अनुरोध है कि प्रशासन का सहयोग करें. लोगों की जान बचाना सर्वाधिक जरूरी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.