पुलिस आयुक्त की पत्नी ने किया पैकेजिग सेंटर और एक्टिविटी हॉल का शुभारंभ

0 51

नए दिल्ली (दिल्ली न्यूज़24) पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी (पीएफडब्ल्यूएस) द्वारा पीतमपुरा में बने पैकेजिग सेंटर और एक्टिविटी हॉल का शुक्रवार को सोसायटी की प्रमुख और दिल्ली पुलिस आयुक्त (सीपी) की पत्नी प्रतिमा श्रीवास्तव ने उद्घाटन किया।

इस मौके पर प्रतिमा श्रीवास्तव ने कहा कि पीएफडब्ल्यूएस पुलिस परिवार के सदस्यों की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही है। पीतमपुरा पुलिस कॉलोनी में नवनिर्मित एक्टिविटी हॉल और पैकेजिग सेंटर इस कड़ी में एक नया कदम है। पैकेजिग सेंटर में मसालों के निर्माण से महिलाओं को जहां आत्मनिर्भर बनाने में सहायता मिलेगी। वहीं, उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। जबकि, एक्टिविटी हॉल से पुलिस परिवार की महिलाओं के कौशल और प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी। केंद्र के निर्माण का मुख्य उद्देश्य कौशल विकास प्रशिक्षण सहित इसका प्रयोग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिग, मनोरंजन गतिविधियां, चिकित्सा और समर कैंप व कुकिंग क्लास इत्यादि के लिए किया जा सकेगा।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस दौरान मुख्य अतिथि ने ऑनलाइन समर कैंप और खाना खजाना प्रतियोगिता के विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ ही ट्रॉफी, पदक और प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। इसके अलावा जरूरतमंदों को हियरिग एड उपकरण दिए गए। कार्यक्रम में ज्वाइंट सीपी शालिनी सिंह, टीम लीडर अर्चना सिन्हा व बाहरी जिला के एडिशनल डीसीपी आनंद कुमार मिश्रा भी मौजूद रहे।