बठिण्डा में पुलिस पस्त और साईबर ठग मस्त 

0 197

लॉकडाउन दौरान शराब की होम डिलीवरी के नाम पर साईबर ठग ने

पीड़ित के खाते से उड़ाए 1 लाख 50 हजार रूपए

बठिंडा (सोनू टुटेजा/कमल कटारिया)

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन में शराब के शौकीन ठगी के शिकार हो रहे है। शराब की होम डिलिवरी के नाम पर साइबर ठग मासूम लोगों को चूना लगा रहे हैं। फेसबुक और व्हाट्सऐप के जरिये साइबर ठग लोगों को शराब की होम डिलिवरी का लालच दे रहे हैं और साईबर सुरक्षा का दावा करने वाली पंजाब पुलिस हवा में तीर चला रही है।

फेसबुक पर इंग्लिश वाइन शॉप के नाम से बने पेज पर संपर्क नंबर जारी कर ऑनलाइन शराब डिलिवरी की बात लिखी गई है। सूत्रों से पता लगा कि शराब की बोतलें 120 से 150 रुपये तक महंगी बता होम डिलीवरी की बात कही जाती है। साथ ही एडवांस के तौर पर शराब की कीमत की आधी राशि भी मांगी जाती है। पैसे का भुगतान गुगल पे या दूसरे पेमेन्ट एप पर करने के लिए कहा जाता है।

ग़ौरतलब है की ताजा मामला बठिंडा का है जहां अर्बन स्टेट फेस -3 निवासी  प्रीतमहिंदर सिंह (पुत्र गुरदेव सिंह) ने बठिंडा पुलिस के उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत में बताया कि कोई नामालूम व्यक्ति जो अपने मोबाईल नंबर 93485 -24907 से उसे फोन कर कहने लगा की मैं इंग्लिश वाइन शॉप का कर्मचारी हूं। आप ने शराब का आर्डर दिया था जिसकी होम डिलीवरी दी जाएगी। जिसके बाद नामालूम कारिंदे ने पैसे पीड़ित के खाते से रिसीव करने के लिए खाता नम्बर पूछा और धोखाधड़ी कर 1 लाख 50 हजार रुपये खाते से उड़ा दिए। थाना सिविल लाइन पुलिस ने पीड़ित के बयानों पर नामालूम व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर चुकी है।

बठिंडा की ख़बरों की कवरेज़ के लिए सम्पर्क करें।

सोनू टुटेजा, रिपोर्टर, दिल्ली न्यूज़ 24 (मोबाइल: 76268-82780)