VIDEO: ब्रिक्स सम्मेलन में दिखा पीएम मोदी का तिरंगे के प्रति सम्मान, हर तरफ हो रही तारीफ

10

PM Narendra Modi at 15th BRICS Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में है. इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया कि हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है. घटनाक्रम में बारे में बताए कि जब कई देशों के प्रमुख को मंच पर बुलाया जा रहा था और अपनी जगह पर खड़े होने के लिए कहा गया तो पीएम मोदी की नजर फर्श पर पड़ी जहां भारत का झंडा रखा था. । यह देखते ही वह झुके और तिरंगा उठा लिया. तिरंगे को उठाकर उन्होंने उसे अपनी जेब में रख लिया और देने से इनकार कर दिया.

वॉलंटियर को तिरंगा झंडा देने से मना कर दिया

पीएम मोदी ने जब तिरंगे को फर्श पर से उठाया तो उन्हें देख उनके साथ मौजूद दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा ने भी अपने देश का झंडा उठाने के लिए झुक गए. दिलचस्प बात यह रही कि उनके साथ मौजूद दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रामफोसा अपने देश के झंडे पर पैर रख चुके थे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल होने लगा. इस घटनाक्रम के बाद जब वॉलंटियर ने पीएम मोदी ने तिरंगा झंडा मांगा तो उन्होंने देने से मना कर दिया और खुद उसे संभाला. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने उठाया हुआ झंडा वॉलंटियर को दे दिया.

ब्रिक्स लीडर्स रिट्री में हुए शामिल

बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका में ‘ब्रिक्स लीडर्स रिट्रीट’ में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने पांच देशों के समूह के अन्य नेताओं के साथ प्रमुख वैश्विक घटनाक्रमों और अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों का समाधान तलाशने के लिए ब्रिक्स के मंच का लाभ उठाने पर चर्चा की.मोदी दक्षिण अफ्रीका और यूनान की चार दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को जोहानिसबर्ग पहुंचे. जोहानिसबर्ग में वह दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति माटामेला सिरिल रामफोसा के निमंत्रण पर 22 से 24 अगस्त तक आयोजित होने वाले ब्रिक्स नेताओं के 15वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

अपडेट जारी है…

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.