VIDEO: सिर पर सफेद पगड़ी, हाथ में डमरू, पीएम मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में यूं की पूजा-अर्चना

6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यानी आज उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र का दौरा करने पहुंच चुके हैं. इस दौरान वह यहां कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे तथा एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उत्तराखंड पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने पिथौरागढ़ के पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की जिसका वीडियो सामने आया है.

4200 करोड़ रुपये की लागत की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे जहां उन्होंने भगवान शिव के धाम आदि कैलाश चोटी के दर्शन किए और पार्वती कुंड पहुंचकर पूजा-अर्चना की. पिथौरागढ़ की जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री कुमांउ क्षेत्र में अपने दिन भर के दौरे के दौरान सीमांत गुंजी गांव भी जाएंगे. उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रधानमंत्री अल्मोड़ा में भगवान शिव के एक और प्रसिद्ध धाम जागेश्वर भी जाएंगे. जागेश्वर से वह वापस पिथौरागढ़ जाएंगे जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह करीब 4200 करोड़ रुपये की लागत की योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण भी करेंगे.

12101 pti10 12 2023 000053b
pm modi in uttrakhand

पीएम मोदी ने क्या लिखा एक्स पर

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा था कि देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा. यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा. अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है.

pm modi in uttrakhand

पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जा जानकारी दी गई थी उसके अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे की शुरुआत जोलिंगकोंग में भगवान शिव के धाम आदि कैलाश चोटी के दर्शन के साथ करेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री गुंजी गांव जाएंगे जहां वह स्थानीय लोगों तथा सुरक्षा बलों के जवानों से मिलेंगे. अधिकारियों ने बताया कि उसके बाद प्रधानमंत्री अल्मोड़ा के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम जाकर भगवान शिव की पूजा करेंगे और फिर पिथौरागढ़ शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

भाषा इनपुट के साथ

12101 pti10 12 2023 000055a
pm modi in uttrakhand

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.