छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी की सौगात, 7600 करोड़ की लागत वाली 10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

64

छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने आज करोड़ की सौगात दी, लगभग 7,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से सुबह लगभग 10.30 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.

10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास 

पीएम मोदी 750 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण और केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन का भी लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री कोरबा में 136 करोड़ रुपये की लागत से बने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) के एक एपलीजी बॉटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण किया. प्रधानमंत्री ने 750 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण और केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया.

पीएम मोदी के आगमन से बीजेपी कार्यकर्ता उत्साहित 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस शासित राज्य में उनकी यह पहली यात्रा है आपको बताएं कि, राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। राज्य के भाजपा नेताओं का मानना है कि मोदी की इस यात्रा से पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार होगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में लगातार 15 वर्ष तक शासन किया था तथा 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हार गई थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.