पीएम मोदी ने उज्ज्वला लाभार्थी मीरा मांझी को लिखा पत्र, परिवार के लिए भेजा अनोखा उपहार

14
30121 pti12 30 2023 000281b
पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला लाभार्थी मीरा मांझी (Meera Manjhi ) को पत्र लिखा है और उनके परिवार के लिए अनोखा उपहार भेजा है. दरअसल 30 दिसंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान पीएम मोदी ने मीरा मांझी के घर गए थे और चाय पी थी.

मीरा मांझी

आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसत्रता हुई : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा के नाम पत्र में लिखा, आपको व परिवार के सभी सदस्यों को नव वर्ष 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में आप व आपके परिवार के सदत्यों के साथ मुलाकात और आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर बहुत प्रसत्रता हुई.

mira manjhi 1
उज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी

आप जैसे मेरे करोड़ों परिवारजनों के चेहरों की यह मुस्कान ही मेरी पूंजी है : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने पत्र में आगे लिखा, अयोध्या से आने के बाद मैंने कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा. उनमें आपका व परिवार के अन्य सदस्यों का आत्मविश्वास और जितने सरल व सहज ढंग से आप लोगों ने अपने अनुभवों को साझा किया यह देखकर अच्छा लगा. आप जैसे मेरे करोड़ों परिवारजनों के चेहरों की यह मुस्कान ही मेरी पूंजी है. सबसे बड़ा संतोष है, जो मुझे देश के लिए जी-जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देता है.

पीएम मोदी

10 करोड़वीं लाभार्थी बनना एक आंकड़ा भर नहीं : पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र में आगे लिखा, आपका उज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना एक आंकड़ा भर नहीं है, बल्कि में इसे करोड़ों देशवासियों के बड़े-बड़े सपनों व संकल्पों के पूर्ण होने की एक कड़ी के रूप में देखता हूं. मुझे पूर्ण विश्वान है कि अमृत काल में आप जैसे आकांक्षा से परिपूर्ण करोड़ों देशवासियों की जीवटता और उत्साह एक भव्य व विकसित भारत के निर्माण के हमारे लक्ष्य को सिद्ध करने में अहम भूमिका निभाएगा.

mira manjhi 3
पीएम मोदी ने मीरा मांझी को लिखा पत्र

मीरा के घर अचानक पहुंचे थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अयोध्या दौरे में लता मंगेशकर चौक के करीब स्थित एक मोहल्ले में उज्‍ज्‍वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा से उनके घर मुलाकात की और चाय पी. पीएम मोदी मीरा के घर अचानक पहुंचे थे. मोदी का यह कार्यक्रम पहले से निर्धारित नहीं था. ऐसे में प्रधानमंत्री के मीरा के घर अचानक पहुंचने पर पूरी बस्ती के लोग हैरान रह गए. उनके पहुंचने पर पूरा क्षेत्र मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. इस दौरान मोदी ने मीरा के हाथों की बनी चाय पी और कहा कि चाय अच्छी है, मगर थोड़ी मीठी हो गयी है.

उज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी

मोदी के मीरा के परिवार और पूरी बस्ती का हाल-चाल जाना

मोदी ने मीरा मांझी के परिवार व पूरी बस्ती का हाल-चाल जाना. इस दौरान मोदी ने योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली. इस पर मीरा ने मोदी से कहा कि मुझे नि:शुल्‍क गैस और आवास मिल गया है. वह बोलीं, पहले मेरा कच्चा घर था पर अब पक्का हो चुका है. आपके घर आने से बहुत खुशी हुई है. इस मौके पर मोदी ने एक बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया. इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा और स्थानीय बच्चों संग तस्वीर भी खिंचवाई.

30121 pti12 30 2023 000289a
पीएम मोदी

उज्‍ज्‍वला योजना की शुरुआत पीएम मोदी ने 2019 में बलिया से की थी

उज्‍ज्‍वला योजना की वर्ष 2019 में बलिया से शुरुआत करने की याद दिलाते हुए कहा कि तब (विपक्ष द्वारा) इसका उपहास उड़ाया जाता था लेकिन उज्ज्वला योजना ने करोड़ों माताओं, बहनों का जीवन बदल दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.