दगडूशेठ मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा-अर्चना, यहां हर मनोकामना होती है पूरी

95
01081 pti08 01 2023 000046b
Dagdusheth mandir ki khasiyat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की जिसकी कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं. दिल्ली से पुणे पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी शिवाजी रोड स्थित इस प्रसिद्ध गणेश मंदिर में पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

Dagdusheth temple

मंदिर के न्यासियों ने बताया कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इस पद पर रहते हुए मंदिर के दर्शन किए तथा वहां पूजा-अर्चना की. कुछ पूर्व राष्ट्रपति पद पर रहते हुए तथा बाद में, पूर्व प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री तथा राजनीतिक नेता 10 दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान मंदिर के दर्शन कर चुके हैं.

01081 pti08 01 2023 000047b
pm modi in Dagdusheth mandir

आपको बता दें कि दगडूशेठ हलवाई मंदिर का प्रबंधन श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट करता है और यह महाराष्ट्र के सबसे अमीर मंदिरों में से एक है तथा श्रद्धालुओं का मानना है कि यहां विराजमान देवता मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं. फखरुद्दीन अली अहमद राष्ट्रपति पद पर रहते हुए मंदिर आये थे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चंद्रशेखर तथा आई के गुजराल पद पर न रहने के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं.

Dagdusheth mandir/ pm modi puja

वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी यहां दर्शन करने आये थे जबकि शंकर दयाल शर्मा राष्ट्रपति पद का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद मंदिर में आये थे. हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंदिर के दर्शन किए थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं.

01081 pti08 01 2023 000045b
pm modi in pune maharashtra

ट्रस्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी की मानें तो, पंडित भीमसेन जोशी, बिस्मिल्लाह खान और लता मंगेशकर ने भी इस मंदिर के दर्शन किए थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.