रोजगार मेला: 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे पीएम मोदी, 2023 के अंत तक 10 लाख नौकरी दी जायेगी

9

रोजगार के मुद्दे पर लगातर घिर रही मोदी सरकार आज 71 हाजर युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे.

रोजगार मेला राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा

PMO से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

रेलवे और डाक विभाग में सर्वाधिक 50 हजार नियुक्ति पत्र बाटें जायेंगे 

इस रोजगार मेला में सबसे अधिक रेल मंत्रालय के नियुक्त पत्र होंगे, जहां 50 हजार पदों को भरा जाएगा. रेल मंत्रालय के अलावा डाक विभाग और वित्तीय सेवा विभाग में भी खाली पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. मोदी सरकार ने घोषणा की है कि इस साल के अंत तक दस लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी.

नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा

नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए ‘रोजगार मेला’ के पहले चरण की शुरुआत की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.