PM Modi: स्नॉर्कलिंग का आनंद, फिर मॉर्निंग वॉक, पीएम मोदी ने शेयर की लक्षद्वीप दौरे की शानदार तस्वीरें

21
modi 2
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप द्वीप समूह की अपनी यात्रा के दौरान समुद्र के नीचे के जीवन का पता लगाने के लिए ‘स्नॉर्कलिंग’ का लुत्फ उठाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लक्षद्वीप दौरे को लेकर ट्वीट किया है. पीएम ने अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं. तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन भी लिखा और लक्षद्वीप की खूबसूरती के बारे में बताया.

PM MODI

पीएम बोले- लक्षद्वीप की शांति ने मंत्रमुग्ध कर दिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने तस्वीरों के साथ ट्वीट किया और लिखा, प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है. इससे मुझे यह सोचने का मौका मिला कि 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण के लिए और भी अधिक मेहनत कैसे की जाए.

modi
PM MODI

पीएम मोदी ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत को बताया बेहतरीन

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ उत्कृष्ट बातचीत हुई. यह प्रत्यक्ष रूप से देखना प्रेरणादायक है कि कैसे ये पहल बेहतर स्वास्थ्य, आत्मनिर्भरता, महिला सशक्तिकरण, बेहतर कृषि पद्धतियों और बहुत कुछ को बढ़ावा दे रही हैं. मैंने जो जीवन यात्राएं सुनीं वे वास्तव में प्रेरक थीं.

pm modi

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में किया स्नॉर्कलिंग

लक्षद्वीप दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्नॉर्कलिंग का आनंद लिया. उन्होंने इसकी भी तस्वीरें शेयर की. पीएम मोदी ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, पीएम मोदी ने लिखा, जो लोग रोमांचकारी अनुभव लेना चाहते हैं, लक्षद्वीप उनकी सूची में जरूर होना चाहिए. मेरे प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग की भी कोशिश की. यह कितना उत्साहजनक अनुभव था!

modi 2
pm modi

क्या है स्नॉर्कलिंग

‘स्नॉर्कलिंग’ काफी फेमस है. इसमें आप समुद्र की सतह पर तैरते हुए उसके नीचे के समुद्री जीवन का पता लगाते हैं. स्नॉर्कलर्स के लिए एक मुखौटा पहनाया जाता है, सांस लेने के लिए एक स्नॉर्कल पहनते हैं, और कभी-कभी दिशा और गति के लिए पंख पहनते हैं.

pm modi

मोदी ने लक्षद्वीप के प्राचीन समुद्र तटों पर सुबह की सैर और समुद्र तट के किनारे कुर्सी पर बैठे फुर्सत के कुछ क्षणों की तस्वीरें भी साझा कीं.

03011 pti01 03 2024 000187b
pm modi

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में 1150 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश में प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, जल संसाधन, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी 1150 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

pm modi

आकार में भले छोटा लेकिन लक्षद्वीप का दिल बड़ा

लक्षद्वीप की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, लक्षद्वीप का भौगोलिक क्षेत्र भले ही छोटा है लेकिन लोगों के दिल समुद्र की तरह गहरे हैं. मैं यहां मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं. मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने लक्षद्वीप की सुंदरता को शब्दों से परे बताया और यहां के नागरिकों से मिलने के लिए अगती, बंगारम और कावारत्ती का दौरा करने के कहा. पीएम मोदी ने कहा, एक बार जब आप लक्षद्वीप की सुंदरता देखेंगे, तो दुनिया के अन्य गंतव्य फीके दिखाई देंगे.

03011 pti01 03 2024 000187b
pm modi

लक्षद्वीप में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लक्षद्वीप द्वीप समूह में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी कहानियां साझा कीं. आयुष्मान भारत, पीएम-किसान, पीएम-आवास और किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजनाओं से लाभान्वित लोगों ने बताया कि केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के जरिए कैसे उनके जीवन में सुधार हुआ. अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत प्रधानमंत्री ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.