PM Modi ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं, दलितों के अत्याचार पर चुप

9

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि उसके लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं है और वह दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर आंखों पर पट्टी बांध लेती है. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को पाली और उसके बाद पीलीबंगा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज पूरा देश विकसित होने का लक्ष्य हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है. भारत 21वीं सदी में जिस ऊंचाई पर होगा, उसमें राजस्थान की भूमिका बहुत बड़ी होगी. इसलिए राजस्थान में ऐसी सरकार जरूरी है, जो इसके विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे.

कांग्रेस में परिवारवाद से बड़ा कोई नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि दुर्भाग्य से यहां पिछले पांच साल राजस्थान में जो कांग्रेस सरकार रही है, उसने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया. यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है. यहां की कांग्रेस के लिए परिवारवाद ही सबकुछ है. उन्होंने आरोप लगाया कि जब से महिला को आरक्षण देने वाला कानून नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ है, तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभद्र अभियान छेड़ दिया है. घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ क्यों नहीं बोलते कांग्रेसी

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया, लेकिन मजाल है कि कांग्रेस के किसी भी नेता ने इसके खिलाफ आवाज उठाई हो. यही कांग्रेस का असली चेहरा है, जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं में शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए हाल ही में राज्य विधानसभा में एक ‘विवादास्पद’ टिप्पणी की थी. हालांकि, बाद में उन्होंने उसके लिए माफी मांगी थी.

दलितों के खिलाफ अत्याचार पर आंख मूंद लेती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर दलितों के खिलाफ अत्याचार की घटनाओं पर आंखें मूंद लेने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है. यहां राजस्थान में पांच साल तक दलित परिवारों के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने यही किया है. उन्होंने कहा कि महिला विरोधी कांग्रेस कभी महिलाओं का कल्याण और उनकी सुरक्षा नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर एक बना दिया है.

सनातन को समाप्त करने की बात करते हैं कांग्रेस के साथी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं, जबकि सनातन को खत्म करने का मतलब राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना है. तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सितंबर में यह आरोप लगाकर विवाद पैदा कर दिया था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के खिलाफ है और इसलिए इसे खत्म कर दिया जाना चाहिए.

राजस्थान में महंगे पेट्रोल के पीछे कांग्रेस सरकार जिम्मेदार

राज्य में पेट्रोल की ऊंची कीमतों के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पेट्रोल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार पड़ोस के भाजपा शासित हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गुजरात से अधिक कीमत पर पेट्रोल बेच रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सालाना दो लाख रुपये की आय पर टैक्स लगता था, लेकिन अब सात लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष कर में कटौती से 2.5 लाख करोड़ रुपये की बचत हुई है.

तुष्टिकरण की राजनीति कर रही राजस्थान सरकार

मोदी ने आरोप लगाया कि यहां की कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण के अलावा कुछ नहीं सोचती. तुष्टिकरण की राजनीति का असर क्या होता है, इसको राजस्थान ने बीते पांच साल में झेला है. कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया. दंगों एवं आतंकी मानसिकता रखने वालों के हौसले बुलंद हो गए. ऐसी विकृत मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सिखाना जरूरी है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.