Mann Ki Baat: 100वें Episode पर जारी होंगे स्पेशल सिक्के और डाक टिकट, कान्क्लेव में जुटेंगे देशभर के दिग्गज

7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जिसका प्रसारण 30 अप्रैल को होना है. साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम की शुरुआत की थी. 100वीं कड़ी को बेहद खास बताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने इसपर तंज कसा है और कहा- चीन और मलिक के खुलासे समेत कई मुद्दे हैं ‘मौन की बात’.

‘मन की बात एट 100’ सम्मेलन में जुटेंगे देशभर के दिग्गज

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ प्रसार भारती द्वारा आयोजित ‘मन की बात एट 100’ सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम दिनभर जारी रहेगा. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह इस सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे. इस मौके पर एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट का लोकार्पण किया जायेगा. इस दौरान केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी मौजूद रहेंगे.

कार्यक्रम में शामिल होंगे कई दिग्गज बॉलीवुड कलाकार

प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ संबोधनों में उठाये गए विविध मुद्दों को रेखांकित करते हुए चार सत्रों का आयोजन किया जायेगा. इसमें एक सत्र ‘नारी शक्ति’, दूसरा सत्र ‘विरासत का उत्थान’, तीसरा सत्र ‘ जन संवाद से आत्मनिर्भरता’ और चौथा सत्र ‘आह्वान से आंदोलन’ पर होगा. इन सत्रों में फिल्म अदाकार आमिर खान एवं रवीना टंडन, पुडुचेरी की पूर्व उप राज्यपाल किरण बेदी, संगीतकार रिक्की केज, खिलाड़ी निकहत जरीन और दीपा मलिक, किस्सागो नीलेश मिस्रा, उद्यमी संजीव भीकचंदानी तथा टीवी मोहनदास पई आदि हिस्सा ले रहे हैं जिनका उल्लेख मन की बात के संस्करणों में किया गया था.

कॉफी टेबल पुस्तिका का किया जाएगा विमोचन

उपराष्ट्रपति ‘मन की बात एट 100’ पर एक कॉफी टेबल पुस्तिका और प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस वेम्पती की पुस्तक ‘ कलेक्टिव स्पिरिट, कंक्रीट एक्शन’ का विमोचन भी करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.