PM Modi से प्रेरित होकर ग्रैमी विनर फाल्गुनी शाह ने गाया स्पेशल गीत, दुनिया से भुखमरी कम करने की है कोशिश

4

पीएम नरेंद्र मोदी ने मिलिट्स के फायदों को बताते हुए और दुनियाभर से भुखमरी को कम करने की उनकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए एक खास गीत में ग्रैमी अवार्ड विनर और भारतीय-अमेरिकी सिंगर फाल्गुनी शाह के साथ सहयोग किया है. इस गीत का नाम अबंडेंस इन मिलेट्स रखा गया है और इसे मुंबई में जन्मी फाल्गुनी शाह और उनके पति गौरव शाह ने मिलकर गाया है. बता दें फाल्गुनी शाह को लोग फालू के नाम से भी जाना जाता है. इस खास गीत को 16 जून के दिन रिलीज किया गया है. वहीं, भारत के प्रस्ताव पर यूनाइटेड स्टेट जनरल असेंबली ने साल 2023 को इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर घोषित किया है.

पीएम मोदी ने भी आएंगे नजर

अबंडेंस इन मिलेट्स गीत के रिलीज से पहले फाल्गुनी ने बताया था कि, पीएम मोदी ने मेरे और मेरे पति गौरव के साथ मिलकर इस गीत को लिखा है. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि इंग्लिश और हिंदी में लिखा गया यह गीत सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा और यह मिलेट्स के फायदों को रेखांकित करेगा. फाल्गुनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया था और बताया गया था कि फाल्गुनी और गौरव इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर के अवसर पर 16 जून 2023 के दिन इस गीत को रिलीज किया जाएगा. इस स्पेशल गीत में पीएम मोदी भी नजर आएंगे.

दुनिया से भुखमरी कम करने की कोशिश

अबंडेंस ऑफ मिलेट्स गीत को दुनियाभर से भुखमरी को कम करने में इस अत्यंत नूट्रिशियस सीरियल के वैल्यू को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए किया गया है. फाल्गुनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक बयान जारी किया और बताया कि, अबंडेंस इन मिलेट्स साल 2023 को इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर घोषित करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स को भेजे गए पीएम मोदी के प्रस्ताव से प्रेरित एक गीत है. आगे बताते हुए फाल्गुनी ने बताया कि, पीएम मोदी के साथ मिलकर, मिलेट्स को बढ़ावा देने के लिए इस गीत को लिखकर, इसे उगाने के लिए किसानों की मदद करने और दुनिया से भुखमरी को कम करने में मदद करके मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं.

पीएम मोदी से मिलने का आमंत्रण

मिलेट के फायदों पर एक गीत बनाने के पीछे के विचारऔर PM मोदी द्वारा उनके गीत की प्रशंसा करने पर भारतीय-अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह ने बताया कि, मेरे ग्रैमी पुरस्कार जीतने के बाद, पीएम मोदी ने इसके बारे में ट्वीट किया… मुझे दिल्ली में उनके आवास पर उनसे मिलने का निमंत्रण मिला. संगीत के बारे में हमारी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई… प्रतिक्रिया (गीत के लिए) अद्भुत रही है क्योंकि गीत का कारण भूख को खत्म करने और किसानों की मदद करना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.