PM Modi In Tamil Nadu: 17,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात

6

PM Modi In Tamil Nadu

PM Modi In Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. यहां पीएम मोदी ने तूतीकोरिन में भारत के पहले स्वदेशी हरित हाइड्रोजन जलमार्ग पोत को हरी झंडी दिखाई है. बुधवार को तमिलनाडु में कई हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं समर्पित की.

PM Modi In Tamil Nadu: इसरो की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन

इससे पहले, तिरुवनंतपुरम में मोदी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की, जिसमें उन चार अंतरिक्ष यात्रियों के नामों का खुलासा किया गया जो वर्तमान में भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन, गगनयान के लिए कठोर प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं. मोदी ने तिरुवनंतपुरम के पास थुंबा में विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) का मंगलवार को दौरा किया. उन्होंने इस दौरान भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की तीन प्रमुख अंतरिक्ष बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

PM Modi In Tamil Nadu: पीएम मोदी ने DMK पर साधा निशाना

इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नयी परियोजनाएं विकसित भारत की रूपरेखा का महत्वपूर्ण हिस्सा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ये परियोजनाएं भले ही थूथुकुडी में हों लेकिन इनसे भारत में कई जगहों पर विकास को गति मिलेगी. आगे प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु में द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आज सत्ता में हैं, उन्हें अतीत में केंद्र की सत्ता में रहने के बावजूद तमिलों के कल्याण की कोई चिंता नहीं थी.

PM Modi In Tamil Nadu: तमिलनाडु की उन्नति के लिए कोई काम नहीं करने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को यहां 17 हजार करोड़ रुपये से अधिक की नयी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. साथ ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर तमिलनाडु की उन्नति के लिए कोई काम नहीं करने का आरोप लगाया.

PM Modi In Tamil Nadu: राज्य ‘प्रगति का नया अध्याय’ लिख रहा, बोले पीएम मोदी

परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घघाटन करते हुए मोदी ने कहा कि राज्य ‘प्रगति का नया अध्याय’ लिख रहा है और केंद्र के प्रयासों के कारण तमिलनाडु आधुनिकता की ‘नयी ऊंचाईयों को छू’ रहा है. सत्तारूढ़ DMK सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि समाचार पत्र और टीवी चैनल केंद्र के प्रयासों को दिखाना चाहते हैं लेकिन ‘‘सरकार उन्हें ऐसा करने की इजाजत तक नहीं दे रही.’’ मोदी ने जोर देकर कहा, ”लेकिन हम विकास कार्यों से पीछे नहीं हटेंगे.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.