PM Modi in Rajasthan: बीजेपी का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगी कांग्रेस, जोधपुर में गरजे पीएम मोदी

23
05101 pti10 05 2023 000149b
PM Modi in Rajasthan

PM Modi in Jodhpur: राजस्थान चुनाव से पहले प्रदेश में रैलियों का दौर जारी है. इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान पहुंचे. यहां उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह बीजेपी का विरोध करते हुए भारत का ही विरोध करने लगी है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है लेकिन कांग्रेस को इससे परेशानी हो रही है. प्रधानमंत्री ने पेपर लीक, महिलाओं पर अत्याचार तथा ‘लाल डायरी’ जैसे मुद्दों को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार व दंगों के मामलों में राजस्थान को देश में ‘टॉप’ पर पहुंचा दिया है. आपको बता दें कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

PM Modi in Rajasthan before election

जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के साथ एक दिक्कत हो गई है कि वह बीजेपी का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लग गई है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, उसकी वाह-वाह हो रही है लेकिन कांग्रेस को इसमें दिक्कत हो रही है. आज अमेरिका से लेकर सिंगापुर व जापान तक में भारत का डंका बज रहा है लेकिन कांग्रेस वालों को यह अच्छा नहीं लगता. उनको दुख होता है.

05101 pti10 05 2023 000177a
PM Modi in Jodhpur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने भारत को दसवें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बना दिया है लेकिन कांग्रेस को इससे भी परेशानी है. लेकिन यह मोदी की गारंटी है, देख लेना कुछ ही वर्षों में मोदी देश को दसवें नंबर से पहले तीन में पहुंचाकर रहेगा. राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार व दंगों के मामलों में राजस्थान को देश में ‘टॉप’ पर पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी की सरकार अपनी तरफ से राजस्थान के विकास के लिये हर कोशिश कर रही है लेकिन यहां की स्थिति देखकर बहुत दुख होता है. पांच साल में कांग्रेस के कुशासन ने क्या हाल कर दिया.. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान को देश में टॉप पर पहुंचा दिया.

PM Modi in Jodhpur today

पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं और दलितों के विरूद्ध अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर एक बना दिया है. पांच साल में यहां की कांग्रेस सरकार एक कदम भी नहीं चली बल्कि यहां चौबीसों घंटे कुर्सी का ही खेल चलता रहा. कथित ‘लाल डायरी’ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने जनता से सवालिया अंदाज में कहा कि लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत है. लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए कि नहीं खुलने चाहिए? सब खुलकर बाहर आना चाहिए कि नहीं?

05101 pti10 05 2023 000085b
PM Modi in Jodhpur attack on congress

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को राजस्थान के हित से ज्यादा अपना वोट बैंक प्यारा है. कांग्रेस को राजस्थान की महिलाओं की किसी तकलीफ से कोई लेना देना नहीं. कांग्रेस के पेपर लीक माफिया के हाथों यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया.. ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ बीजेपी सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

PM Modi in Jodhpur/ attack on ashok gehlot

पीएम मोदी ने जनता से कहा कि आप याद रखियेगा ‘बीजेपी आयेगी राजस्थान में रोजगार लायेगी. बीजेपी आएगी राजस्थान पेपर माफिया को मिटायेगी. प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि बीजेपी का संकल्प राजस्थान को पर्यटन में नंबर वन राज्य बनाने का है और इसके लिए हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे. मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश का मिजाज सर्वश्रेष्ठ करने का, सबसे बेहतर करने का बन गया है. उन्होंने कहा कि भारत जिस स्केल पर काम कर रहा है उसकी पहले कोई कल्पना ही नहीं कर सकता था. भारत ने अपना चंद्रयान चंद्रमा के उस हिस्से पर उतारा है जहां पहले कोई नहीं पहुंचा.

05101 pti10 05 2023 000152a
PM Modi in Jodhpur photo

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय संकल्पों से खुद को जोड़ने की अभिलाषा हम भारतीयों को हर लक्ष्य तक लेकर जाएगी. हम आत्मनिर्भर बनने के लिए, विकसित बनने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. ‘वोकल फोर लोकल भी आज हर देशवासी की जीवन शैली का हिस्सा बन गया है. जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य नेता मौजूद थे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य कार्यक्रम में राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.