‘राजस्थान का विकास हमारी बड़ी प्राथमिकता’, चित्तौड़गढ़ में बोले पीएम मोदी

6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया. इससे पहले पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की. चित्तौड़गढ़ में परियोजनाओं का अनावरण करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमारे प्रेरणास्रोत बापू(महात्मा गांधी) और लाल बहादूर शास्त्री की जयंती है. एक अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया. बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे. बीते 9 वर्षों में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान का विकास हमारी प्राथमिकता है.

परियोजनाओं का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी ने रोड शो किया जिसमें बीजेपी के समर्थन में नारे लगे.

राजस्थान का विकास बहुत बड़ी प्राथमिकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है. हमने राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाईवे व रेलवे जैसे आधुनिक बुनियादी ढांचे पर बहुत फोकस किया है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे हो या अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे, ये राजस्थान में ‘लाजिस्टिक्स’ से जुड़े क्षेत्र को नई शक्ति देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान वह प्रदेश है जिसके पास अतीत की विरासत भी है, वर्तमान का सामर्थ्य भी है और भविष्य की संभावनाएं भी है. राजस्थान की यह त्रिशक्ति देश का सामर्थ्य भी बढ़ाती है.

7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी ने कहा कि आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है… गैस आधारित अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने का अभियान चल रहा है…इससे उद्योगों का विस्तार होगा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि आज 7200 करोड़ रुपये की जिन परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ है उसमें भी इसका प्रतिबिंब है.

सांवलिया सेठ मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी थे जो चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सांसद हैं. मोदी आरती में शामिल हुए और पूजा-अर्चना की. उन्होंने मंदिर में मौजूद पुजारियों का अभिवादन भी किया.

इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. वर्तमान में यहां कांग्रेस की सरकार है. यहां की जनता हर साल अलग-अलग पार्टी को सत्ता में बैठाती है. यही वजह है कि कहा जा रहा है- इस बार प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन सकती है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.