‘मोदी जी..आपके आते ही फिर झूठ की बयार बहने लगी’, सीएम भूपेश बघेल ने कुछ यूं कसा तंज

86

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि प्रदेश के विकास में उसका ‘पंजा’ आड़े आ रहा है और वह लोगों से ना सिर्फ उनका हक छीन रहा है बल्कि राज्य को ‘लूट कर बर्बाद’ करने को आतुर भी है. उनके हमले का जवाब प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर दिया.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि आप आए तो फिर झूठ की बयार बहने लगी मोदी जी…प्रदेश भाजपा के नेता लगातार किसानों को गुमराह कर रहे थे कि धान खरीदी केंद्र के पैसों से होती है. आप प्रधानमंत्री हैं, आपको तो सच पता है, लेकिन आप भी झूठ बोल गये. यह किसानों के नाम पर सबसे बड़ा झूठ है कि केंद्र राज्य के धान उपार्जन का 80 प्रतिशत केंद्र ले लेता है.

दो घंटों के भीतर कर्ज माफ किया गया

आगे सीएम बघेल ने लिखा कि अगर आपकी सरकार की भूमिका राज्यों के धान खरीदी में इतनी ही है तो आपके लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में किसान 1000-1200 रुपये क्विंटल में धान क्यों बेचने पर मजबूर हैं मोदी जी? आपको छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं ने गलत जानकारी दी और आप भाषण पढ़कर चले गये. छत्तीसगढ़ का बच्चा बच्चा जानता है कि हमने गंगाजल की कसम दस दिनों के भीतर किसानों की कर्जमाफ़ी के लिए खाई थी और दो घंटों के भीतर कर्ज माफी हो गयी थी. लेकिन भाजपा की सुई अटक गयी है. भाजपा का ‘2100 रुपये क्विंटल’ और ‘बोनस’ का कभी पूरा न हुआ वादा किसानों को ठीक तरह से याद है. वो ये भी जानते हैं कि कांग्रेस की सरकार उनके लिए क्या कुछ कर रही है. अब छत्तीसगढ़ के किसानों को कोई गुमराह नहीं कर सकता. आप भी नहीं.

क्या कहा पीएम मोदी ने

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है. याद कीजिए गंगा जी को साक्षी मानकर इन्होंने एक घोषणा पत्र जारी किया था और दावा किया था 10 दिन के भीतर ये कर देंगे वो कर देंगे… तब कांग्रेस ने बड़ी-बड़ी बातें कहती नजर आयी थी….लेकिन आज घोषणा पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त चली जाती है.

साल के अंत तक विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले भाजपा और कांग्रेस पूरा जो चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए लगा रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.