Bharat Ratna: जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर पीएम मोदी ने जताई खुशी

9

जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, मुझे बहुत प्रसन्न्ता हो रही है.

पीएम मोदी बोले- जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने का निर्णय देशवासियों को गौरवान्वित करने वाला

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, मुझे इस बात की बहुत प्रसन्नता हो रही है कि भारत सरकार ने समाजिक न्याय के पुरोधा महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है. उनकी जन्म-शताब्दी के अवसर पर यह निर्णय देशवासियों को गौरवान्वित करने वाला है. पिछड़ों और वंचितों के उत्थान के लिए कर्पूरी जी की अटूट प्रतिबद्धता और दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत के सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य पर अमिट छाप छोड़ी है. यह भारत रत्न न केवल उनके अतुलनीय योगदान का विनम्र सम्मान है, बल्कि इससे समाज में समरसता को और बढ़ावा मिलेगा.

सम्राट चौधरी ने भारत रत्न के फैसले का बताया ऐतिहासिक

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, यह एक ऐतिहासिक फैसला है. प्रधानमंत्री को धन्यवाद. ‘गुदरी का लाल’ स्वतंत्रता सेनानी और बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करके. पीएम मोदी की सरकार ने बिहार का गौरव बढ़ाया है.

राष्ट्रपति भवन ने कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा की

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा. राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को यह घोषणा की. ‘जननायक’ के रूप में मशहूर ठाकुर दिसंबर 1970 से जून 1971 तक और दिसंबर 1977 से अप्रैल 1979 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. उनका 17 फरवरी, 1988 को निधन हो गया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.