‘कुछ लोग आईआईटी में पढ़कर भी अनपढ़ रहते हैं’, एलजी ने केजरीवाल पर कसा तंज

10

पीएम मोदी की डिग्री को लेकर इस समय सियासी हंगामा मचा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम की डिग्री पर सवाल उठाया. अब दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए करारा तंज कसा.

‘कुछ लोग आईआईटी में पढ़कर भी अनपढ़ रहते हैं’

पीएम मोदी की डिग्री पर अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के बयान पर जब दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से पूछा गया तो उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर तंज कसा और कहा, किसी को अपनी डिग्री का घमंड नहीं करना चाहिए. अब साबित हो गया है कि कुछ लोग आईआईटी में पढ़कर भी अनपढ़ रहते हैं.

‘आप’ ने प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री की प्रामाणिकता पर सवाल उठाये

आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया और दावा किया कि अगर जांच की जाती है, तो वो ‘फर्जी’ निकलेगी. गुजरात हाईकोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के सात साल पुराने उस आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था. अदालत ने केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

क्या भारत को शिक्षित प्रधानमंत्री की जरूरत है?, केजरीवाल ने पूछा सवाल

केजरीवाल ने कहा था, मेरा आज केवल एक ही सवाल है कि 21वीं सदी में भारत के प्रधानमंत्री को शिक्षित होना चाहिए या नहीं. क्या भारत को शिक्षित प्रधानमंत्री की जरूरत है? उन्होंने कहा था कि अगर मोदी की डिग्री वैध है तो गुजरात विश्वविद्यालय उसे दिखा क्यों नहीं रहा. प्रधानमंत्री पर नये सिरे से निशाना साधते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि विश्वविद्यालय के प्रधानमंत्री की अकादमिक योग्यता पर सूचना न देने की दो वजहें हो सकती हैं – यह मोदी का अहंकार हो सकता है या उनकी डिग्री फर्जी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.