PM Modi Bhutan Visit: खराब मौसम की वजह से पीएम मोदी की भूटान यात्रा स्थगित

6

PM Modi Bhutan

PM Modi Bhutan Visit: विदेश मंत्रालय ने निर्धारित यात्रा से एक दिन पहले एक बयान में कहा, पारो हवाई अड्डे पर खराब मौसमी स्थिति के कारण, 21-22 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री की भूटान की राजकीय यात्रा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

पांच दिवसीय यात्रा पर भारत आये थे भूटान के प्रधानमंत्री टोबगे

भूटान के प्रधानमंत्री टोबगे पिछले सप्ताह गुरुवार से भारत की पांच दिवसीय यात्रा पर थे. जनवरी में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी. अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी. उन्होंने विभिन्न उद्योगों के प्रमुखों के साथ बैठकें करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की थी.

पीएम मोदी के भव्य स्वागत की हो रही थी तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत के लिए पड़ोसी देश भूटान में तेजी से तैयारी चल रही थी. देश भर में पीएम मोदी के स्वागत में पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए थे. अपनी यात्रा में पीएम मोदी भूटान में ग्यालत्सुएन जेत्सुन पेमा मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल का उद्घाटन करने वाले थे. हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सोनम शेरिंग ने बताया, भूटान में हम सभी के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश का दौरा कर रहे हैं और साथ ही इस बेहद खूबसूरत अस्पताल का उद्घाटन करने वाले हैं. उन्होंने बताया, अस्पताल 150 बिस्तरों वाला है.

Also Read: पीएम मोदी ने पुतिन और जेलेंस्की से फोन पर बात की, बताया- ऐसे खत्म होगा रूस-यूक्रेन संघर्ष

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.