PM Modi US: न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, एलन मस्क सहित दो दर्जन से अधिक विशेषज्ञों से करेंगे मुलाकात

3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने अमेरिकी दौरे के पहले चरण में न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं. जहां विभिन्न क्षेत्रों के दो दर्जन से अधिक विचारकों और विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे जिनमें नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री, कलाकार, वैज्ञानिक, विद्वान, उद्यमी, शिक्षाविद और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ शामिल होंगे.

एलन मस्क से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क, अंतरिक्ष विज्ञानी और लेखक नील डिग्रेसी टाइसन, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री पॉल रोमर, लेखक निकोलस नासिम तालिब और निवेशक रे डालियो से मुलाकात कर सकते हैं.

इन हस्तियों से भी होगी पीएम मोदी की मुलाकात

अधिकारियों के अनुसार जिन अन्य प्रमुख हस्तियों के प्रधानमंत्री से मिलने की संभावना है उनमें फालू शाह, जेफ स्मिथ, माइकल फ्रोमैन, डेनियल रसेल, एलब्रिज कॉल्बी, पीटर एग्रे, स्टीफन क्लास्को और चंद्रिका टंडन शामिल हैं.

मोदी जिस देश का दौरा करते हैं, वहां के प्रबुद्ध लोगों से करते हैं भेंट

इन मुलाकातों के दौरान बेहतर तालमेल, अमेरिका के घटनाक्रम को समझने और एजेंडे में शामिल अन्य मुद्दों के अलावा लोगों को भारत के साथ सहयोग करने के लिए आमंत्रित करने जैसे मुद्दों के बारे में बातचीत हो सकती है. लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए मोदी जिस देश का दौरा करते हैं, अक्सर उन देशों के प्रबुद्ध लोगों और हस्तियों से मिलते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.