प्रधानमंत्री मोदी का UAE पहुंचने पर भव्य स्वागत, राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद को लगाया गले

10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौर पर संयुक्त अरब अमीरात पहुंच गए हैं. यूएई पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री मोदी 7 महीने में पांचवीं बार यूएई दौरे पर पहुंचे हैं. वह देश के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत करेंगे और अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से पीएम मोदी ने की मुलाकात

यूएई पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अबू धाबी में बैठक की. यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं आपके गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद देता हूं. मैं जब भी यहां आपसे मिलने आता हूं तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं. हम यहां 5 बार मिल चुके हैं पिछले 7 महीनों में, यह बहुत दुर्लभ है और हमारे घनिष्ठ संबंध को दर्शाता है. पीएम मोदी ने कहा, मेरा निमंत्रण स्वीकार करने और वाइब्रेंट गुजरात समिट के लिए मेरे गृह राज्य गुजरात आने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. आपने इस आयोजन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है.

भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच हुआ एमओयू

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) का आदान-प्रदान हुआ.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.