Rajasthan Election 2023 : पीएम मोदी और वसुंधरा राजे के बीच मंच पर नहीं हुई चर्चा! क्या है वजह

36
05101 pti10 05 2023 000408a
pm modi with Vasundhara Raje in rajasthan

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले प्रदेश में नेताओं का आना-जाना जारी है. इस क्रम में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश पहुंचे और जोधपुर में चुनावी सभा संबोधित किया. इस पूरी जनसभा में सबकी नजर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर टिकी थी. पीएम मोदी ने प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत गहलोत को निशाने पर लिया. लेकिन राजनीतिक जानकारों की नजरें मंच पर मौजूद वसुंधरा राजे पर थीं.

pm modi with Vasundhara Raje smile photo

मंच पर पीएम मोदी करीब एक घंटे नजर आए. इस दौरान उनके समीप ही वसुंधरा राजे बैठी नजर आ रहीं थीं, लेकिन पीएम और वसुंधरा राजे के बीच किसी भी तरह की चर्चा होती नजर नहीं आई. प्रधानमंत्री की इस सभा पर सबकी निगाहें थीं और सबसे ज्यादा लोग पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर नजर बनाए थे और मंच पर उनके हावभाव देख रहे थे.

F7rd9ZWboAAaEWQ
pm modi with Vasundhara Raje latest photo

राजस्थान की पूर्व सीएम राजे प्रधानमंत्री मोदी के सभा में पहुंचने से कुछ मिनट पहले पहुंची थीं, लेकिन मंच पर पीएम से उनकी दुआ सलाम नहीं हो सकी. पीएम मोदी के प्रदेश से जाने के बाद राजे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने मारवाड़ की पावन भूमि से इस अवसर पर प्रदेशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया… प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन कर तथा उनका प्रेरणादायी संबोधन सुन सभी में नई उमंग है!

pm modi with jp nadda latest photo

यहां चर्चा कर दें कि बीजेपी इस बार राजस्थान में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के चुनाव लड़ रही है. वसुंधरा राजे के समर्थक लंबे समय से राजे को ही सीएम फेस घोषित करने की मांग करता रहा है, लेकिन पीएम मोदी ने कमल के निशान पर चुनाव लड़ने की बात कहकर वसुंधरा राजे कैंप को तगड़ा झटका देने का काम किया है. कहा जा रहा है कि वसुंधरा राजे सीएम फेस नहीं बनाए जाने से उनके समर्थक नाराज हैं.

04101 pti10 04 2023 000372b
pm modi with jp nadda in rajasthan

ऐसी खबरें सुर्खियों में हैं कि राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे परिवर्तन यात्रा से भी दूरी बनाए हुए थी. माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे की नाराजगी की वजह से ही उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल होने में देर हो रही है.

वसुंधरा राजे

राजस्थान की राजनीति पर करीब से नजर रखने वालों की मानें तो चुनाव में वसुंधरा राजे के साइडलाइन करने का तनाव साफ दिखाने लगा है. पीएम मोदी के आने से पहले नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सभा को संबोधित कर रहे थे, लेकिन जैसे ही प्रधानमंत्री सभा स्थल पर पहुंचे उन्होंने माइक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सौंप दिया. पीएम के आने से ठीक कुछ मिनट पहले ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे मंच पर पहुंचीं थीं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.