नारियल पानी…जमीन पर सोना…राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी ऐसे कर रहे नियमों का पालन

6

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishta) कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. अयोध्या में दुल्हन की तरह सजाया गया है. 72000 खास लोगों को समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे. इसके लिए पीएम मोदी 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं. उन्होंने 12 जनवरी को इसकी जानकारी खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी थी. अब खबर आ रही है कि पीएम मोदी नियमों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं.

नारियल पानी और जमीन में सो रहे पीएम मोदी

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से पहले अनुष्ठान में पीएम मोदी कड़ाई से नियमों का पालन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी केवल नारियल पानी पी रहे हैं. इसके अलावा पीएम रात में जमीन पर कंबल बिछाकर सो रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अनुष्ठान के दौरान पीएम मोदी अन्न ग्रहण नहीं कर रहे हैं.

मुख्य अजमान होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान होंगे. प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य अर्चक की भूमिका निभाने जा रहे पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित ने यह जानकारी दी.

पीएम मोदी को प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने के लिए याचिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने के लिए इलाहाबाद हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में आम चुनाव होने तक और न्याय के हित में सभी शंकराचार्य की सहमति मिलने तक प्रधानमंत्री और सीएम योगी को प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से रोकने का अनुरोध किया गया है.

160 देशों में होंगे रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के लाइव दर्शन

रामलला की मूर्ति के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का प्रसारण यूरोप, अमेरिका, खाड़ी समेत दुनिया के 160 देशों में होगा. महोत्सव का लाइव प्रसारण एफिल टावर से लेकर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर तक में देखने को मिलेगा. इसके अलावा पेरिस में 21 जनवरी को राम रथ यात्रा भी निकाली जायेगी. जिसमें पूरे यूरोप में एक हजार से अधिक लोग शामिल होंगे.

इतनी स्थानों पर होगा सीधा प्रसारण

अमेरिका – 300

ब्रिटेन – 25

ऑस्ट्रेलिया- 30

कनाडा- 30

मॉरीशस- 100

आयरलैंड- 25

फिजी- 10

जर्मनी- 10

इंडोनेशिया – 05

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.