PM किसानों के लिए अच्छी खबर, चुनाव से पहले बैंक अकाउंट में आएंगे इतने रुपये, जानिए पूरी डिटेल

32
0 1
पीएम किसान

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: पीएम किसान योजना कि 15वीं किस्त को लेकर किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच किसानों को केंद्र सरकार द्वारा बड़ा तोहफा मिल सकता है. जिसमें अब 6 हजार की जगह 8 हजार रुपये किसानों को किस्त दिया जाएगा.

पीएम किसान

अब किसानों मिलेगा इतना रुपये

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाले 6 हजार रुपये को बढ़ाकर अब 8 हजार रुपये करने की पूरी तैयारी है. फिलहाल इसके बारे में अभी कोई आधिकारी जानकारी नहीं है.

ke 1
पीएम किसान

अब 4 किस्त में मिलेंगे रुपये

गौरतलब है कि अगर पीएम किसान की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार किया जाता है तो किसानों को हर 3 महीने पर 2 हजार रुपये की एक किस्त दी जाती है.

पीएम किसान

PM किसान के लिए आवेदन

आप पीएम किसान योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर सबसे पहले जाए.

1
पीएम किसान

यहां पर न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. आवेदन करने के लिए भाषा सेलेक्ट करें और आप शहरी क्षेत्र के किसान हैं तो Urban Farmer Registration को सेलेक्ट करें और अगर ग्रामीण हैं तो Rural Farmer Registration को सेलेक्ट करें.

पीएम किसान

इसके बाद आधार नंबर, फोन नंबर, राज्य को सेलेक्ट करें. यहां अपनी जमीन का विवरण भरें. अपने सहायक दस्तावेज अपलोड करें और सेव कर से ऊपर क्लिक करें. फिर आपके सामने captcha कोड आएगा. जिसे भरना होगा. फिर Get OTP पर जाएं समिट करें.

k 1
पीएम किसान

पीएम किसान मेल आईडी

बता दें पीएम किसान योजना संबंधी समस्या के लिए आप किसान ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर भी मेल कर सकते हैं. इसके अलावा किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 पर कॉल कर सकते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.