6 से 10 रुपये तक कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, नये साल में तोहफा देने की तैयारी में मोदी सरकार

8

नये साल में केंद्र सरकार आम लोगों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है. ऐसी खबर है कि सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमत 6 से 10 रुपये प्रति लीटर कम कर सकती है. इसको लेकर तेल कंपनियों के साथ सरकार की बातचीत चल रही है. हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है. केवल ऐसी संभावना जताई जा रही है कि सरकार नये साल में आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत दे सकती है.

22 मई के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

22 मई 2023 के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आखिरी बार सरकार ने उत्पाद शुल्क में भारी कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल में 13 और डीजल में 16 रुपये की कटौती हुई थी.

मोदी सरकार की नजर लोकसभा चुनाव पर

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नजर लोकसभा चुनाव 2024 पर है. बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों को लक्ष्य 400 से अधिक सीटें जीतने पर है. पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को 400 सीट जीतने का लक्ष्य दिया है. नये साल में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती अगर होती है, तो इसके पीछे सरकार का लक्ष्य लोकसभा चुनाव होगी. एक ओर मोदी के नेतृत्व में बीजेपी चुनावी मोड में उतर चुकी है, तो दूसरी ओर कांग्रेस की अगुआई में विपक्षी पार्टियों की इंडिया गठबंधन ने भी जीत को लेकर बड़ी तैयारी शुरू दी है.

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की वेबसाइट iocl.com के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल की कीमत प्रति लीटर 89.62 रुपये है.

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की SMS सेवा के अनुसार मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर है, तो डीजल की कीमत प्रति लीटर 94.27 रुपये है.

पटना में पेट्रोल और डीजल की कीमत

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की SMS सेवा के अनुसार पटना में पेट्रोल की कीमत 107.24 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.04 रुपये है.

रांची में पेट्रोल और डीजल की कीमत

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की वेबसाइट के अनुसार रांची में पेट्रोल की कीमत 99.84 रुपये प्रति लीटर है, तो डीजल की कीमत 94.65 रुपये है.

कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की SMS सेवा के अनुसार कोलकाता में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 106 रुपये है, जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.