कंझावला में पराली जलाने पर लगाया जा रहा जुर्माना : सौम्या शर्मा

0 96

नए दिल्ली (दिल्ली न्यूज़24) दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत पराली जलाकर प्रदूषण फैला रहे सात लोगों पर 95 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एसडीएम कंझावला सौम्या शर्मा ने शनिवार को बताया कि प्रदूषण को लेकर लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खेतों में पराली के बचे हुए अवशेषों को जलाकर प्रदूषण फैला रहे सात लोगों पर 95 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई पिछले दो दिनों में की गई है। चांदपुर गांव निवासी एक व्यक्ति पर पांच हजार रुपये और कराला के छह लोगों पर 15-15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा मामले को लेकर कंझावला के एसएचओ को निर्देश दे दिए गए हैं। उन पर एफआइआर भी दर्ज की जा सकती है।

सौम्या शर्मा ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण के बीच कोई पराली, कूड़ा या प्लास्टिक न जलाए, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। अगर कोई जलाता पकड़ा जाता है तो तुरंत कार्रवाई की जा रही है। कोई पराली जलाता दिखे तो यहां दें जानकारी

प्रशासन की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि वह पराली न जलाएं। इससे प्रदूषण होता है। अगर कोई आपके आसपास पराली जलाता है तो इसके बारे में जिला प्रशासन के इस नंबर 011-2595182 पर जानकारी दें। सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गुप्त रखी जाएगी। इसके अलावा उसे उपयुक्त अवसर पर सम्मानित भी किया जाएगा।