‘सीमा हैदर पाकिस्तान नहीं लौटी तो 26/11 की तरह आतंकवादी हमले के लिए रहें तैयार’, मुंबई पुलिस को धमकी

6

ऑनलाइन वीडियो गेम पबजी खेलते भारतीय युवक के पास पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर इस समय सुर्खियों में है. चार बच्चों की मां सीमा और उसके प्रेमी सचिन की प्रेम कहानी देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी छा गई है. सीमा ने साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती है. इधर सीमा के मामले को लेकर मुंबई पुलिस को फोन पर धमकी मिली है.

26/11 हमले की दी गयी धमकी

एक अज्ञात व्यक्ति ने गुरुवार को मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और 26/11 हमले जैसा हमला करने की धमकी दी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को बुधवार को एक धमकी भरा फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने पुलिस को धमकी दी कि अगर सीमा हैदर पाकिस्तान नहीं लौटी, तो 26/11 जैसे आतंकवादी हमले के लिए तैयार रहें. धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस की अपराध शाखा जांच में जुट गयी है.

कोर्ट के आदेश के बाद सीमा और प्रेमी सीमा रह रहे साथ

पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हालांकि दोनों को बाद में जेल से रिहा कर दिया गया. अदालत ने यह भी आदेश दिया कि जब तक मामले की सुनवाई चल रही है तब तक सीमा अपना घर नहीं बदलेगी और सचिन के साथ रहेगी.

कौन है सीमा हैदर और कैसे पहुंची भारत

सीमा हैदर (30) पाकिस्तान के सिंध प्रांत की निवासी है, जो 2014 में शादी के बाद कराची में रह रही थी. सीमा और सचिन 2019 में ऑलनाइन वीडियो गेम पबजी के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए. उसके बाद सीमा नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से प्रवेश की और अपने प्रेमी सचिन (22) के साथ दिल्ली पहुंच गयी. इस साल मार्च में सचिन और सीमा नेपाल के काठमांडू में मिले, जहां वे सात दिनों तक साथ रहे और गुपचुप तरीके से शादी कर ली. इसके बाद सीमा वापस पाकिस्तान चली गई और सचिन भारत लौट आया. पुलिस के अनुसार, अपने पति के साथ अनबन का दावा करने वाली सीमा ने कराची स्थित घर वापस पहुंचकर 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में एक प्लॉट बेचा और खुद और अपने बच्चों के लिए नेपाल के लिए वीजा और विमान के टिकट की व्यवस्था की.

पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती सीमा हैदर

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर वापस अपना देश नहीं लौटना चाहती है. उससे जब इस बारे में पूछा गया, तो उसने कहा, मैं पाकिस्तान लौटने की बजाय अपनी जान दे दूंगी. सचिन भी मेरे बिना नहीं रह सकते. सीमा ने कहा कि वह हिंदू धर्म स्वीकार करेगी. सीमा ने कहा कि वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती. सीमा ने स्थानीय कानूनों का हवाला देते हुए दावा किया कि यदि वह पाकिस्तान गई तो उसकी जान खतरे में पड़ जाएगी. एक परचून की दुकान पर काम करने वाले सचिन ने कहा कि वह भी सीमा और उसके बच्चों के साथ केवल ग्रेटर नोएडा में रहना चाहता है. दोनों ने कहा कि वे वकीलों से संपर्क करके भारत में वैध रूप से रहने का रास्ता तलाशेंगे. सचिन ने कहा कि वे उसकी नयी यात्रा की शुरुआत के लिए जल्द ही पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाएगा.

पाकिस्तानी पति ने सीमा को वापस भेजने के लिए भारत सरकार से लगाई गुहार

पैसे कमाने के लिए पाकिस्तान से सऊदी अरब गये पाकिस्तानी महिला सीमा के पति गुलाम हैदर जखरानी ने मीडिया के माध्यम से अपनी पत्नी को वापस पाकिस्तान भेजने की गुहार भारत सरकार से लगाई है. सऊदी अरब से एक वीडियो संदेश में जखरानी ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वह उसे उसकी पत्नी से मिलाने में मदद करे. उसने कहा कि उसे भारतीय मीडिया के जरिये पता चला कि उसकी पत्नी और बच्चे ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.