पाकिस्तानी गेंदबाज ने चुना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, टीम इंडिया के धुरंधर को बताया सबसे खतरनाक

161

नई दिल्ली, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पिछले काफी दिनों से अपने बयानों की वजह से चर्चा में हैं। 10 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने अब तक 100 मैच भी नहीं खेला है। 7 फीट 1 इंच की लंबाई वाले इरफान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। उनका मानना है कि कोहली अच्छे नहीं बल्कि कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते हैं इसी वजह से सफल हैं।

इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर बिना किसी हिचक के इरफान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने Youtube chat show ‘Cric Cast’ पर कहा, “अगर आप दुनियाभर के सभी बल्लेबाजों को देखें तो इस वक्त सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली हैं।”

 

इरफान ने साल 2012 में कोहली के खिलाफ वनडे सीरीज में खेला था जिसमें पाकिस्तान की टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी। भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि कमजोर गेंदबाजों पर आक्रामण करने की वजह से विराट इतने सफल हुए हैं। “जिस तरह से वह खेलते हैं, उनके अंदर की जो सबसे बड़ी चीज है कि आंकलन करते हैं और फिर खेलते हैं। वह अच्छे विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ महज 5 या 6 रन बनाएंगे और इसकी भरपाई कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ कर लेते हैं।”

विराट कोहली दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज हैं जिनका औसत तीनों ही फॉर्मेट में 50 से उपर का है। कोरोना महामारी फैलने की वजह से पिछले काफी महीनों से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग से एक बार फिर से वह मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की कप्तानी करने वाले कोहली ने अब तक यह खिताब नहीं जीता है और 13वें एडिशन में वह इस कलंक को मिटाना चाहेंगे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.