भारतीय सीमा में उड़ता रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान, 10 मिनट तक लगाता रहा चक्कर

42

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक विमान पीके 248 भारतीय सीमा में उड़ान भरता रहा. करीब 10 मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के बाद वो वापस लौटा. इस दौरान विमान ने भारतीय क्षेत्र में करीब 120 किलोमीटर की उड़ान भरी. दरअसल, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस विमान तेज बारिश के कारण रास्ता भटक गया था, और भारतीय सीमा में घुस आया.

लाहौर हवाई अड्डे पर उतरने में विफल रहा विमान: गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण पीआईए का यह विमान लाहौर हवाई अड्डे पर उतरने में विफल रहा. जिसके बाद वो करीब 10 मिनट तक भारतीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भरता रहा. ‘द न्यूज’ की खबर के मुताबिक, मस्कट से चार मई को रात आठ बजे लौटा पीआईए का विमान ‘पीके 248’ भारी बारिश के कारण लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नहीं उतर सका.

रास्ता भटक गया था विमान: द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हवाई यातायात नियंत्रक के निर्देश पर पायलट ने आसपास उड़ान भरना जारी रखा और इस दौरान भारी बारिश तथा कम ऊंचाई के कारण वह रास्ता भटक गया. रिपोर्ट के मुताबिक, विमान 13500 फुट की ऊंचाई पर उड़ते हुए बधाना पुलिस थाने से भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया. भारत के पंजाब के तरनतारन और रसूलपुर शहर से 40 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद विमान वापस लौटा.

120 किलोमीटर की भरी उड़ान: रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद विमान ने मुल्तान के लिए उड़ान भरी. हालांकि उससे पहले विमान ने करीब दस मिनट तक भारतीय क्षेत्र में कुल 120 किलोमीटर की उड़ान भरी. बताया जा रहा है कि भारी बारिश और कम ऊंचाई के कारण विमान रास्ता भटक कर भारतीय क्षेत्र में आ गया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.