Opposition Meeting: बेंगलुरु में इस दिन होगी विपक्षी पार्टियों की बैठक, सोनिया गांधी भी लेंगी हिस्सा

14

पटना में विपक्षी पार्टियों के महाजुटान के बाद अब दूसरे दौर की बैठक बेंगलुरु में होने की उम्मीद की जा रही है. बैठक 17 और 18 जुलाई को होगी. कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने सोमवार को बताया कि इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगी. मालूम हो 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विपक्षी दलों की पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में हुई थी.

विपक्षी पार्टियों की बैठक में सोनिया गांधी के साथ खरगे भी लेंगे हिस्सा

डीके शिवकुमार ने बताया, देश के सभी विपक्षी दलों के नेताओं की एक बैठक 17 और 18 जुलाई को होगी, जैसा कि पहले ही घोषणा की जा चुकी है. सभी नेता आने वाले हैं. मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी से इस बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है. हमें एक संदेश मिला है कि वह इस बैठक में भाग लेंगी.

शरद पवार ने पहले कहा था, 13 और 14 जुलाई को होगी विपक्षी दलों की बैठक

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि विपक्ष की अगली बैठक 13-14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी. चूंकि वे तारीखें कुछ राज्यों में विधानसभा सत्रों के साथ टकरा रही थीं, इसे 17 और 18 जुलाई को पुनर्निर्धारित किया गया था.

राहुल गांधी को अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ 12 जुलाई को मौन प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि खरगे के नेतृत्व में पार्टी ने राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ 12 जुलाई को सभी राज्य मुख्यालयों पर मौन ‘विरोध प्रदर्शन’ करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, मैं अदालत के फैसले के बारे में नहीं बोलना चाहता, लेकिन राहुल गांधी को राजनीतिक रूप से खत्म करने के लिए उनके खिलाफ जो राजनीतिक साजिश चल रही है, हम उसकी निंदा करते हैं. शिवकुमार ने कहा, मुंह को काले कपड़े से ढंककर बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.