जसप्रीत बुमराह को विकेट लेने का टिप्स दिया जहीर खान ने, पिछले 6 वनडे में मिला सिर्फ एक विकेट

0 219

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त हार मिली और टीम की इस हार में एक अहम कारण जसप्रीत बुमराह को विकेट नहीं ले पाना भी रहा। बुमराह वैसे तो रन देने के मामले में थोड़े कंजूस रहे, लेकिन वो विरोधी टीम के एक भी बल्लेबाज को आउट कर पाने में सफल नहीं हो पाए। टीम के सबसे बड़े गेंदबाज का जब ये हाल हो जाए तो ये एक बड़ी समस्या है। बुमराह के इस प्रदर्शन के बाद वो खुद भी और टीम के कप्तान काफी निराश होंगे।

यही नहीं जसप्रीत बुमराह को विकेट नहीं मिला इसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी अपनी चिंता जाहिर की है और उन्हें विकेट लेने के टिप्स भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि बुमराह क्या करने से और ज्यादा इफेक्टिव हो सकते हैं और उन्हें विकेट भी मिल सकता है। जहीर खान ने कहा कि अब विरोधी टीम बुमराह के खिलाफ सटीक रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है और उन्हें काफी संभलकर खेलती है। उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज रिस्क नहीं लेना चाहता। इस परिस्थिति में अब उन्हें और ज्यादा आक्रामक होकर गेंदबाजी करने की जरूरत है।

जहीर खान ने कहा कि जब आपको बल्लेबाज अपने लिए बड़ा खतरा मानते हैं तो वो आपके संभलकर खेलने लगते हैं। उनकी ये सोच होती है कि अगर इनका ओवर निकल जाए और हम विकेट ना गंवाएं तो अन्य गेंदबाजों के ओवर में रन बना सकते हैं। अब जहीर ने बुमराह को टिप्स देते हुए कहा है कि उन्हें बल्लेबाजों को डराना होगा जिससे कि वो गलती करने पर मजबूर हों और अपना विकेट दे दें।

विश्व कप के बाद से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज तक यानी इस सीरीज के तीन वनडे मैच और उससे पहले के तीन वनडे मैचों में बुमराह को सिर्फ एक विकेट मिले। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह अपने वनडे करियर में पहली बार किसी सीरीज में विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए थे।