ऑनलाइन लोन लेने से पहले पढ़ लें ये खबर, भोपाल में परिवार सहित युवक को देनी पड़ी जान

57

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर हर कोई सकते में आ गया. दरअसल, यहां कर्ज से परेशान होकर एक परिवार ने सामूहिक आत्महत्या कर ली. घटना बुधवार देर रात की बतायी जा रही है. मामले को लेकर साई कृष्णा थोटा ( DCP, भोपाल जोन-1) ने कहा कि हमें सूचना मिली कि एक परिवार के 4 लोगों ने आत्महत्या कर ली है. जांच में पता चला कि 2 बच्चों की मृत्यु सल्फास खाने से हुई है और पति-पत्नी पंखे से फांसी लगाकर लटके हुए पाये गये.

उन्होंने कहा कि हमें सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें लिखा है कि इनके ऊपर काफी कर्ज हो गया था जिसको चुकाने के लिए इन्होंने ऑनलाइन जॉब और ऐप का माध्यम इस्तेमाल किया और एप द्वारा इनको धमकी मिलने लगी. संभवत: इससे परेशान होकर ये कदम उठाया गया है. मामले में जांच जारी है.

चार पेज का सुसाइड नोट

घटना रातीबड़ थाना क्षेत्र के नीलबड़ में हरिहर नगर स्थित शिव विहार कॉलोनी की बतायी जा रही है, जहां युवा दंपति ने अपने दो मासूम बच्चों को कोल्ड ड्रिंक में सल्फास मिलाकर पिला दी. इतना करने के बाद दोनों एक ही फंदे पर झूल गये. मृतक के पास चार पेज का सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने ऑनलाइन लिए गए कर्ज से परेशान होने, रिकवरी वालों के ब्लैकमेल करने का उल्लेख किया है. सुसाइड नोट में लिखा है कि उनका पोस्टमॉर्टम न कराया जाए और सामूहिक अंतिम संस्कार कराया जाए. इसमें परिजनों को कर्ज के लिए परेशान नहीं करने की बात लिखी गयी है.

भूपेंद्र करता था प्राइवेट नौकरी

जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार, 35 वर्षीय भूपेंद्र विश्वकर्मा मूलत: रीवा के रहने वाले था जो राजधानी के शिव विहार कॉलोनी में 29 वर्षीय पत्नी ऋतु विश्वकर्मा और अपने बच्चों के साथ रहता था. भूपेंद्र प्राइवेट नौकरी करता था और कुछ माह पहले उसने ऑनलाइन लोन एप से लोन लिया था. इसके बाद आर्थिक तंगी की वजह से लोन की किश्तें समय पर नहीं चुका पा रहा था जिससे लोन बढ़ता चला गया और वज परेशान रहने लगा. लोन की रिकवरी करने वालों ने उसे परेशान करना शुरू किया जिसके बाद उसने यह कदम उठा लिया.

बताया जा रहा है कि किश्त समय पर जमा नहीं करने पर सोशल मीडिया के डीपी में लगी फोटो को निकालकर उसे अश्लील बनाकर उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा. भूपेंद्र जहां काम करता था, उसके बॉस, रिश्तेदार और अन्य परिजनों को भी डिटेल भेजा जाने लगा जिससे वह परेशान था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.