‘स्पेशल-26’ फिल्म की तर्ज पर फर्जी आयकर अधिकारी बन कारोबारी के घर मारा छापा, हेड कॉन्टेबल समेत चार गिरफ्तार

20

2013 में आयी फिल्म स्पेशल- 26 तो आप सभी ने देखी होगी. जिसमें बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और अनुपम खेर फर्जी आयकर अधिकारी बनकर रसूखदार लोगों के घर पर छापे मारते थे और उनसे कराड़ों रुपये की ठगी करते थे. अब फिल्म की तर्ज पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया है. फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम ने दिल्ली के एक बड़े कारोबारी के घर पर छापे मारा. हालांकि उन्हें उनके घर से कुछ नहीं मिला, बल्कि कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक हेड कॉन्स्टेबल सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

क्या है मामला

पीड़ित रतन सहगल ने बताया, खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताकर करीब 7-8 अनजान लोग हमारे घर में घुस आए. उनसे आईडी मांगी गई तो उनमें से केवल एक व्यक्ति ने आईडी दिखाई. उन्होंने बताया, आईडी दिखाने के बाद भी उनकी माता जी को उनपर शक हुआ और उन्हें बाहर ही बैठको कहा और खुद अंदर चली गयीं. उसके बाद उनकी माता जी ने फोन किया. लेकिन तब तक फर्जी आयकर अधिकारी बनकर छापा मारने वालों को शक हुई और फिर पूरे घर की उन सभी ने तलाशी ली. 10 से 15 मिनट तलाशी लेने के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला, तो वे पैसों की मांग करते हुए घर से चले गये. रतन सहगल ने आगे बताया, उन फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम के चले जाने के बाद उन्होंने पुलिस और पीसीआर की टीम को फोन किया. बाद में पुलिस की टीम ने मामले की छानबीन की और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पीड़ित रतन सहगल ने बताया, फर्जी आयकर अधिकारियों की टीम एक महिला भी शामिल थी. इस घटना के बाद उनका पूरा परिवार सदमे में है.

पुलिस फर्जी आयकर अधिकारियों की कर रही तलाश

पश्चिम जिला के DCP विचित्र वीर ने फर्जी आयकर अधिकारियों की फर्जी रेड पर कहा, हमारे पास एक मामला आया था जिसमें कुछ लोग आयकर विभाग के लोग बनकर किसी व्यापारी के घर में घुसे थे. हमने मामले में जांच की और उन लोगों की पहचान की. अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी की है. इस मामले में 3 अन्य लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. इस पर हम आगे की जानकारी कर रहे हैं.

सीसीटीवी कैमरे से फर्जी अधिकारियों की हुई पहचान

फर्जी आयकर अधिकारियों की फर्जी रेड का खुलासा, तब हुआ जब पीड़ित के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की गयी. सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गयी थी. सीसीटीवी फुटेज में आरोपी हेड कॉन्स्टेबल को एक एसयूवी कार से बाहर निकलते हुए देखा गया. बाद में गाड़ी नंबर की जांच करने पर पता चला कि गाड़ी हेड कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह की थी. इसी आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में आयकर अधिकारी दीपक कश्यप और दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया.

पिछले साल पंजाब में भी फर्जी आयकर अधिकारी बन 25 लाख रुपये की हुई ठगी

पिछले साल पंजाब में भी इसी तरह फर्जी आयकर अधिकारी बन कुछ लोगों ने एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया था. लुटेरों ने नकली आयकर अधिकारी बनकर 25 लाख रुपये लुटकर फरार हो गये थे. फर्जी आयकर अधिकारियों ने जिस घर पर नकली रेड मारा था, वहां के लोगों को पहले एक कमरे में बंद किया, फिर 25 लाख रुपये लेकर चंपत हो गये. घरवालों को जब बाद में उनके साथ लुट होने की आशंका हुई , तो उन्होंने पुलिस को इस पूरे वारदात के बारे में बताया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.