ओडिशा ट्रेन हादसा: कुछ शवों की कर दी गयी दो बार गिनती, अब मृतकों की संख्या हुई कम

6

Odisha Train Accident : बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े तिहरे रेल हादसे में मृतकों की संख्या शनिवार को 288 बतायी गयी थी जिसमें संशोधन किया गया है. ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कहा कि कल रेलवे ने साझा किया था कि मरने वालों की संख्या 288 हो चुकी है. कल रात DM और उनकी पूरी टीम ने एक-एक शव की जांच की. DM द्वारा डेटा की जांच की गयी और पाया गया कि कुछ शवों की दो बार गिनती की गयी है, इसलिए मरने वालों की संख्या को संशोधित कर 275 कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि 1,175 घायलों में से 793 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी है.

ओडिशा से कोलकाता फ्री बस सेवा

इधर, ओडिशा सीएमओ ने बताया कि बहनागा ट्रेन त्रासदी के कारण ट्रेन सेवाओं के बाधित होने के मद्देनजर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी, भुवनेश्वर और कटक से कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की है. पूरा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा और बालेश्वर मार्ग पर सामान्य ट्रेन सेवाओं की बहाली तक व्यवस्था जारी रहेगी.

सीएम पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी को ताजा स्थिति की जानकारी दी

इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और उन्हें हादसे के बाद की स्थिति, खासकर घायल यात्रियों के इलाज के संबंध में जानकारी दी. सीएम पटनायक ने प्रधानमंत्री से कहा कि डॉक्टर, चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे छात्र और अन्य स्वास्थ्य सेवा पेशेवर बेहतर प्रयास कर रहे हैं. साथ ही ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती घायल यात्रियों का जीवन बचाने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं.

ओडिशा में रेल हादसे के बाद डाउन मेल लाइन बहाल

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि डाउन मेल लाइन आज 12:05 बजे बहाल कर दी गयी है. ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा बाजार में शुक्रवार को हुए भीषण रेल हादसे के बाद बुलडोजर और क्रेन की मदद से शनिवार रातभर में अधिकतर रेल पटरियों से रेलगाड़ियों के क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटा दिया गया और पटरियों की मरम्मत का काम जारी है, ताकि पूर्वी एवं दक्षिणी भारत को जोड़ने वाली मुख्य ट्रंक लाइन पर रेल सेवा बहाल की जा सके. इस बाबत रेलवे अधिकारियों की ओर से जानकारी दी गयी है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.