ODI में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं सचिन, विराट हैं इस नंबर पर

0 80


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 नवंबर से वनडे क्रिकेट की शुरुआत होगी। टीम इंडिया को इस दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज, फिर तीन मैचों की टी 20 सीरीज और सबसे आखिर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस बार रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उनके चोटिल होने की वजह से उन्हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित के टीम में नहीं होने से विराट कोहली की जिम्मेदारी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का वनडे रिकॉर्ड काफी अच्छा है ऐसे में टीम इंडिया को उनकी कमी जरूर खलेगी, लेकिन अगर बात ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की हो तो यहां पर सचिन तेंदुलकर इस समय सबसे आगे चल रहे हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में अपने क्रिकेट करियर के दौरान वनडे में 1491 रन बनाए थे। वहीं कंगारू टीम के खिलाफ उनकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 1328 रन बनाए हैं।


विराट कोहली की बात करें तो भारतीय कप्तान ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया में 1154 रन बनाए हैं और वो इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। एम एस धौनी 1053 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

ODI में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप चार भारतीय बल्लेबाज-

1491 – सचिन तेंदुलकर

1328 – रोहित शर्मा

1154 – विराट कोहली

1053 – MS Dhoni

वनडे क्रिकेट में ओवरऑल बात करें तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी सचिन तेंदुलकर ही हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 71 मैचों में 3077 रन बनाए थे तो वहीं रोहित शर्मा यहां भी दूसरे स्थान पर काबिज हैं। रोहित ने कंगारू टीम के खिलाफ 40 वनडे मैचों में 2208 रन बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली यहां तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 वनडे मैचों में 1910 रन बनाए हैं।