अदाणी, अंबानी नहीं… इस शख्स के पास है भारत में मौजूद सबसे महंगी कार!

26

Bentley Mulsanne Centenary Edition Price 

BeFunky design 10
Bentley Mulsanne Centenary Edition Price

भारत में सबसे महंगी कार बेंटले मॉलन्स सेंटेनरी एडिशन (Bentley Mulsanne Centenary Edition) है. इसकी कीमत 14 करोड़ रुपये है. यह दुनिया भर में केवल 100 इकाइयों में निर्मित है, और भारत में केवल एक ही इकाई है.

Bentley Mulsanne Centenary Edition Features 

Bentley Mulsanne Centenary Edition Features

बेंटले मॉलन्स सेंटेनरी एडिशन एक लग्जरी सेडान है जो शक्ति और आराम का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करती है. इसमें एक 6.75-लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 512 हॉर्सपावर और 850 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है. यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.9 सेकंड में पकड़ सकती है. बेंटले मॉलन्स सेंटेनरी एडिशन में कई उन्नत सुविधाएं भी हैं, जिनमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक पावर-एडजस्टेबल सीट शामिल हैं. यह कार एक उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री से बनी है और इसमें एक सुरुचिपूर्ण डिजाइन है. भारत में सबसे महंगी कार होने के अलावा, बेंटले मॉलन्स सेंटेनरी एडिशन एक दुर्लभ कार भी है. दुनिया भर में केवल 100 इकाइयों में निर्मित होने के कारण, यह कार एक संग्रहणीय वस्तु है.

कौन है वी.एस. रेड्डी?

BeFunky design 7
कौन है वी.एस. रेड्डी?

अब बात करते हैं इस सुपर लग्जरी कार के मालिक के बारे में, उनका नाम वी.एस. रेड्डी है और वे एक प्रमुख भारतीय न्यूट्रास्युटिकल कंपनी ब्रिटिश बायोलॉजिकल के संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं. देश में न्यूट्रास्यूटिकल्स के विकास और प्रचार में उनकी अग्रणी भूमिका के लिए उन्हें “भारत के प्रोटीन मैन” के रूप में भी जाना जाता है.

वी.एस. रेड्डी का व्यवसाय 

वी.एस. रेड्डी का व्यवसाय

रेड्डी ने 1992 में मात्र 10,000. रु. की पूंजी से ब्रिटिश बायोलॉजिकल की शुरुआत की, तब से कंपनी 20 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ एक बहुराष्ट्रीय निगम बन गई है. ब्रिटिश बायोलॉजिकल प्रोटीन सप्लीमेंट, विटामिन, खनिज और हर्बल उपचार सहित न्यूट्रास्युटिकल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बनाती है. रेड्डी स्वास्थ्य और कल्याण के लिए न्यूट्रास्यूटिकल्स के उपयोग के प्रबल समर्थक हैं. उन्होंने इस विषय पर कई सम्मेलनों और सेमिनारों में बात की है, और उन्होंने न्यूट्रास्यूटिकल्स के लाभों पर कई किताबें लिखी हैं.

कई अवार्ड से सम्मानित हुए हैं वी.एस. रेड्डी

EIMQQcaXUAAjh1h
कई अवार्ड से सम्मानित हुए हैं वी.एस. रेड्डी

रेड्डी अर्न्स्ट एंड यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड और इंडियन न्यूट्रास्युटिकल एसोसिएशन से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के प्राप्तकर्ता हैं. वह भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के निदेशक मंडल के सदस्य भी हैं. रेड्डी एक दूरदर्शी नेता हैं जिन्होंने भारत में न्यूट्रास्युटिकल उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. वह उद्यमियों के लिए एक आदर्श हैं और उन लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में भावुक हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.