शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, 1 जून तक बढ़ाई गयी न्यायिक हिरासत

3

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता मनीष सिसोदिया न्यायिक हिरासत को कोर्ट ने 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. वे काफी लंबे समय से न्यायिक हिरासत में हैं. उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा गया है. बता दें आज उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हुई थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. न्यायिक हिरासत बढाए जाने के बाद अब उन्हें 1 जून तक जेल में रहना पड़ेगा. राउज एवेन्यू कोर्ट के इस फैसले से मनीष सिसोदिया को काफी बड़ा झटका लगा है.

तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिया निर्देश

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप के सीनियर नेता मनीष सिसोदिया को आज सुबह राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एम.के. नागपाल की कोर्ट में पेश किया गया, यहीं कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 1 जून तक के लि बढ़ा दी. इसके साथ ही साथ ही तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह स्टडी के उद्देश्य से कुर्सी और टेबल प्रदान करने के उनके अनुरोध पर विचार करें.

पीएम मोदी नहीं करते लोकतंत्र में विश्वास

जब सिसोदिया को अदालत कक्ष से बाहर लाया जा रहा था, तो उन्होंने दिल्ली के सेवाओं के मामले पर केंद्र के अध्यादेश पर एक विधेयक लाए जाने के संदर्भ में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया, मोदी बहुत अहंकारी हो गए हैं. बता दें दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को आबकारी नीति लागू की थी, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 में यह नीति रद्द कर दी थी. सिसोदिया इस संबंध में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) तथा प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज मामलों में आरोपी हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.