नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर विपक्षी दल के नेताओं ने क्या कहा? शरद पवार हैरान

4

जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर रविवार को शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. नीतीश कुमार के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी और प्रेम कुमार ने भी मंत्रिपद की शपथ ली. इधर नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर विपक्ष की प्रतिक्रिया भी तेजी से आ रही है. जहां एक ओर बीजेपी के नेताओं ने नीतीश कुमार का स्वागत किया है, वहीं विपक्षी दल के नेताओं ने जमकर निशाना साधा है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार बोले- भविष्य में जनता सबक सिखाएगी

एनडीए में शामिल होने के बाद नीतीश कुमार के बिहार के सीएम पद की शपथ लेने पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, पटना में जो कुछ भी हुआ, इतने कम समय में ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं देखी गई. मुझे याद है कि नीतीश कुमार ने ही पटना के सभी गैर-बीजेपी दल को फोन किया था. उनकी भूमिका भी ऐसी ही थी लेकिन पिछले 10-15 दिनों में ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने इस विचारधारा को छोड़ दिया और आज बीजेपी में शामिल हो गए और सरकार बना ली. पिछले 10 दिनों में ऐसा नहीं लग रहा था कि वह ऐसा कोई कदम उठाएंगे. अचानक क्या हुआ पता नहीं, लेकिन भविष्य में जनता उन्हें उनकी भूमिका के लिए सबक जरूर सिखाएगी.

तृणमूल कांग्रेस ने नीतीश कुमार के ‘बार-बार पाला बदलने’ की आलोचन की

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने ‘बार-बार पाला बदलने’ के लिए जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार की आलोचना की है. पार्टी ने यह आलोचना नीतीश के बिहार में ‘महागठबंधन’ से अलग होने पर की है. तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि लोग ऐसी ‘अवसरवादिता’ का माकूल जवाब देंगे.

नीतीश विश्वासघात में पारंगत, राजग में वापसी की पहले से थी आशंका : झामुमो

विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका राजनीतिक चरित्र ‘विश्वाघात’ का रहा है. झामुमो ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जद यू) प्रमुख को खुद नहीं पता कि वह किस पाले के हैं. झामुमो के महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, नीतीश कुमार का इस्तीफा अपेक्षित था, क्योंकि विश्वासघात उनका राजनीतिक चरित्र रहा है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.