Mission 2024: विपक्षी एकता के लिए दिल्ली पहुंचे नीतीश और तेजस्वी, केजरीवाल से की मुलाकात, खरगे बोले ऐतिहासिक

46

Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का अभी बिगुल नहीं बजा है, लेकिन राजनीतिक दल शह मात के खेल में अभी से ही जुट गये है. बीजेपी को मात देने के लिए विपक्षी दल एक मंच पर आ रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव दिल्ली दौरे पर हैं. दिल्ली में दोनों नेता विपक्षी दलों से मुलाकात कर रहे हैं. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव इसी क्रम में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिले. विपक्षी एकता और मिशन 2024 के लिए यह मुलाकात के बेहद खास माना जा रहा है.

सरकार बदलने की जरूरत

नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात में आम आदमी पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे. मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश की सरकार को बदलने की जरूरत है, और इसके लिए सभी दलों को एक साथ, एक मंच पर आना चाहिए. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार आज देश के अंदर है, ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि सभी विपक्षी पार्टी एक साथ आकर केंद्र के अंदर सरकार बदले.

खरगे ने कहा- ऐतिहासिक बैठक

इससे पहले नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की. बैठक में तय किया जाएगा कि अधिक से अधिक विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के साथ-साथ देश के लिए विपक्ष दलों का दृष्टिकोण रखा जाए. वहीं, खरगे और राहुल ने नीतीश के साथ बैठक को ऐतिहासिक करार दिया. वहीं, जेडीयू ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार विपक्षी एकता के सूत्रधार साबित होंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर बुधवार दोपहर के भोजन पर हुई बैठक में खरगे, नीतीश, राहुल गांधी और तेजस्वी के अलावा जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने इस बैठक को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि आगे सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना है.

खरगे ने किया ट्वीट

बैठक के बाद खरगे ने ट्वीट एक ट्वीट कर कहा कि संविधान सुरक्षित रखेंगे, और लोकतंत्र बचाएंगे! राहुल गांधी और हमने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व अन्य नेताओं से मुलाकात कर, जनता की आवाज को एक साथ उठाने और देश को नई दिशा देने का संकल्प दोहराया है. उन्होंने कहा, हम अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करेंगे. सब लोग सहमति जताएंगे, एक साथ बैठेंगे, मिलकर चलेंगे यह बात तय हुई है. अंतिम तौर पर बात हो गई है, उसी के आधार पर आगे चलेंगे.

भाषा इनपुट से साभार

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.