नितिन गडकरी ने पीएम पद की रेस को लेकर क्या कहा

5

देश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की चर्चा अक्सर लोग करते नजर आ जाते हैं. उनके काम की तारीफ लोग करते नहीं थकते हैं. देश में सड़कों का जाल बिछाने में गडकरी ने कोई कमी नहीं छोड़ी है. इस बीच पार्टी में अपनी भूमिका और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से अपने संबंध को लेकर उन्होने खुलकर बात की है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में गडकरी ने फडणवीस के साथ मतभेदों की अटकलों को खारिज किया. उन्होंने कहा कि मैं एक जमीनी स्तर का कार्यकर्ता हूं और मुझे आरएसएस स्वयंसेवक बने रहना पसंद है.

हम इस बार निश्चित रूप से 400+ का आंकड़ा पार करेंगे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बातचीत के क्रम में कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए की नीति से देश के लोग परेशान थे. इसलिए बीजेपी को जनता ने चुना था. गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने अच्छा काम करके दिखाया था. उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पेश किया गया जिसके बाद 2014 का चुनाव जीतने में मदद मिली. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने एक और जीत सुनिश्चित करने के लिए विकास को मुद्दा बनाया. दस साल बाद, हम यह दावा कर सकते हैं कि बीजेपी ने एक दशक में जो हासिल किया, कांग्रेस वह हासिल करने में 60-65 वर्षों में विफल रही. देश की जनता को मोदी सरकार पर भरोसा है. एक बार फिर रिकॉर्ड अंतर से हमें जनता चुनने का काम करेगी. हम इस बार निश्चित रूप से 400+ का आंकड़ा पार करने वाले हैं.

15031 Pti03 14 2024 000115B
Union minister nitin gadkari

राम मंदिर को लेकर क्या बोले नितिन गडकरी

राम मंदिर को लेकर भी नितिन गडकरी ने बात की और कहा कि इसपर राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह आस्था का सवाल है और लोग खुश हैं कि जो सपना उनकी ओर से बरसों पहले देखा गया था वो सच हो गया. उन्होंने कहा कि मैं जाति, पंथ या धर्म की विभाजनकारी राजनीति में विश्वास नहीं करता हूं. लंबी कानूनी लड़ाई चली और राम मंदिर को लेकर लंबा संघर्ष किया गया जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर बनाने का अधिकार दिया. बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में इस बात का जिक्र किया गया था. हमें देश की जनता की इच्छाएं पूरी करने में खुशी होती है.

गडकरी बोले- बच्चों को स्कूल में ही ट्रैफिक नियमों और सुरक्षित यात्रा के बारे में दी जाएगी जानकारी

देवेंद्र फडणवीस के साथ कोई मतभेद नहीं

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को लेकर नितिन गडकरी ने बात की. उनके साथ किसी भी तरह के मतभेद को खारिज करते हुए गडकरी ने कहा कि मैंने फडणवीस को उनके पिता से मिलने के बाद राजनीति में इंट्री दिलवाई. जब एक ही क्षेत्र से दो बड़े नेता नजर आते हैं तो लोग गपशप करते हैं. हमारे बीच कोई मतभेद नहीं हैं.

पीएम पद की रेस में कभी नहीं रहा

प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल होने की खबर पर नितिन गडकरी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मैं कभी भी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं था. आज मैं जो कुछ भी हूं और जहां भी हूं….उससे संतुष्ट हूं. उन्होंने कहा कि मैं दृढ़ विश्वास के साथ एक प्रतिबद्ध बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं ‘सबका साथ सबका विकास’ में विश्वास करता हूं. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार अच्छा काम कर रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि हम मोदी के नेतृत्व में केंद्र में फिर से सरकार बनाने में कामयाब होंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.