जम्मू-कश्मीर: G20 समिट से पहले NIA ने ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के एक आतंकी को किया गिरफ्तार

8

जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जैश-ए-मोहम्मद के एक सदस्य को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान कुपवाड़ा जिले के मोहम्मद उबैद मलिक के रूप में हुई है, जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश मामले में उसकी संलिप्तता पाई गई है जिसे लेकर एनआईए उसे गिरफ्तारी किया है.

सैनिकों और सुरक्षा बलों की आवाजाही की गुप्त जानकारी देने का आरोप 

NIA ने बताया जैश-ए-मोहम्मद का को-ऑपरेटिव मोहम्मद उबैद मलिक पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद कमांडर के लगातार संपर्क में था. जांच से पता चला कि आरोपी पाकिस्तान स्थित कमांडर को विशेष रूप से सैनिकों और सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में गुप्त जानकारी दे रहा था.

जी20 सदस्यों की बैठक से पहले आतंकी बढ़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में 

आपको बताएं कि, श्रीनगर में 22-24 मई तक जी20 सदस्यों की बैठक है. यह नई दिल्ली में सितंबर में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले बैठकों की एक श्रृंखला का हिस्सा है. इसमें खलल डालने के लिए आतंकियों ने प्रयास तेज कर दिए हैं. इस साल जम्मू संभाग में हुए चार हमलों में दस जवानों और सात नागरिकों को जान गंवानी पड़ी है. सुरक्षा अधिकारियों को आशंका है कि आतंकवादी हमले की कोशिश कर सकते हैं. इसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है.

घाटी के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां श्रीनगर में किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं. श्रीनगर शहर और आसपास के इलाकों में स्थित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों जैसे सैन्य, पुलिस, नागरिक सचिवालय आदि के आसपास मल्टी-टियर सुरक्षा स्थापित की गई है. इसी क्रम में जांच एजेंसियां भी एक्टिव है. सर्च अभियान के साथ-साथ घाटी के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.