एनजीओ मिशन फतेह से भी जुड़े हुए हैं। जागरूकता अभियान शुरू किया गया है

0 179

 सामाजिक संगठनों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में एडीसी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बठिंडा, (सोनू) जिले के गैर सरकारी संगठनों ने आज पंजाब सरकार के मिशन फतेह में भाग लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने की अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा किया। इस संबंध में युवा कल्याण सोसाइटी द्वारा कोविद 19 रोग के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए 5 प्रचार वाहन भी चलाए गए थे।

इन वाहनों को अतिरिक्त उपायुक्त जनरल श्री राजदीप सिंह बराड़ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारे सामाजिक संगठनों ने हाल के दिनों में समाज के हित में एक महान भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि आज भी हमारे संस्थान प्रशासन के साथ सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग सामाजिक संगठनों की आवाज़ को अधिक ध्यान से सुनते हैं और जब वे लोगों से सावधान रहने के लिए कहते हैं, तो वे उन्हें अधिक ध्यान से सुनते हैं।

इस अवसर पर श्री सोनू माहेश्वरी ने कहा कि ये प्रचार वाहन शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों में जागरूकता पैदा करेंगे। इसके अलावा, आसरा वेलफेयर सोसाइटी ने भी पूजा क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया। संगठन के श्री बाल शिशान ने बताया कि इस अवसर पर मिशन फतेह बैज चिपकाए गए और पैम्फलेट वितरित किए गए। इसी प्रकार श्री राकेश नरूला के नेतृत्व में बांगो संगठन ने अजीत रोड पर जागरूकता बढ़ाई।

पंजाब सरकार मिशन फतेह के तहत कोविद 19 को हराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस प्रयास में श्री बिनीवासन उपायुक्त बठिंडा ने लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए बच्चों को पॉकेट बैज, पम्पलेट और मास्क के साथ शहीद जरनैल सिंह वेलफेयर सोसाइटी बठिंडा को 200 बोतल दूध दान किया। इसके अलावा, विभिन्न एनजीओ के अधिकारियों को मिशन फतेह के तहत बैज दिए गए और मिशन फतेह के जागरूकता पंपलेट रेड क्रॉस भवन में वितरित किए गए।

यहां सचिव रेड क्रॉस श्री दर्शन कुमार, डीपीआरओ श्री भूपेन्द्र सिंह, एपीआरओ श्री गुरदास सिंह और श्री नरेश पठानी ने मिशन फतह के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर श्री सोनू माहेश्वरी, श्री विजय बवेजा, श्री राकेश नरूला, श्री मुकेश कुमार, श्री अवतार सिंह गोगा, श्री विजय भट्ट, श्री बलजिंदर सिंह, श्री रमणिक वालिया, श्री रमेश मेहता, श्री बाल शिशन आदि भी उपस्थित थे।