पैरामेडिकल स्नातकों के लिए जल्द मुहैया होंगे रोजगार के नये अवसर: डॉ. प्रदीप अग्रवाल

0 137
नई दिल्ली (दिल्ली न्यूज़ 24)। दिल्ली पैरामेडिकल बोर्ड परीक्षा निकाय के आईटीओ स्थित कार्यालय में आयुर्वेद हेल्थ केयर इंडस्ट्री के महत्वपूर्ण कंपनियों की परीक्षा निकाय के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में विशेष रुप से जीवा आयुर्वेदा, एमिल, डाबर, मुल्तानी, आर्य कोट्टक्कल वैद्य, साला प्रेमाधार रिसर्च इंस्टीट्यूट आदि संस्थानों के विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया। परीक्षा निकाय के अध्यक्ष डॉ प्रदीप अग्रवाल ने बताया की यह बैठक परीक्षा निकाय के विभिन्न कार्यकलापों को दिशा देने के लिए रखी गई थी जिससे आयुर्वेद के पैरामेडिकल स्नातकों को कोर्स करने के बाद उचित रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें।

इस अवसर पर जीवा आयुर्वेद के संस्थापक डॉ प्रताप चौहान ने परीक्षा निकाय के चेयरमैन डॉ प्रदीप अग्रवाल से विशेष मुलाकात की। डॉ प्रताप चौहान ने परीक्षा निकाय द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की भरपूर सराहना की और उन्होंने दिल्ली सरकार को इसकी बधाई भी दी की उन्होंने पैरामेडिकल के क्षेत्र के लिए इस रेगुलेटरी अथॉरिटी को संपूर्ण प्रोत्साहन दिया। उन्होंने बताया आने वाले समय में आयुष के क्षेत्र में देश ही नहीं विदेश में भी पैरामेडिकल के विभिन्न रोजगार के शुभ अवसर बढ़ने की उम्मीद है। अतः परीक्षा निकाय को बहुत जल्द अपने कामों में तेजी लाते हुए पैरामेडिकल स्नातकों को तैयार करना होगा।
परीक्षा निकाय के सचिव डॉक्टर रघुरमैया गिरी ने बताया की परीक्षा निकाय को डॉ प्रदीप अग्रवाल के रूप में रेगुलर चेयरमैन मिलने से परीक्षा निकाय के कार्यों की गति में काफी तेजी आई है और परीक्षा निकाय जल्द ही पैरामेडिकल के क्षेत्र में विभिन्न कार्यों की शुरुआत करेगा।