बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लगा 35.45 मीटर ऊंचा नया कंट्रोल टावर, विमानों का समर शेड्यूल यहां देखें

4

झारखंड की राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर नये तकनीकी ब्लॉक कम कंट्रोल टावर ने काम करना शुरू कर दिया है. साथ ही बिरसा मुंडा विमानपत्तन से गर्मी के सीजन में विमानों के आवागमन का विवरण यानी समर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बुधवार को बताया कि 10 जून 2023 से यह शेड्यूल प्रभावी होगा. इसके मुताबिक 35 विमानों का रांची एयरपोर्ट से देश के अलग-अलग शहरों के लिए परिचालन होगा.

अभी शुरू हआ है शैडो ऑपरेशन

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी रांची ने बताया कि बुधवार को नये तकनीकी ब्लॉक कम कंट्रोल टावर का शैडो ऑपरेशन शुरू हुआ, जो 20 जून 2023 तक प्रभावी रहेगा. उपरोक्त से विमानों के यातायात प्रबंधन में आसानी होगी. सुरक्षा भी सुनिश्चित होगी. एयरपोर्ट डायरेक्टर केएल अग्रवाल ने कहा कि अनुमान है कि जून के अंतिम सप्ताह से नये तकनीकी ब्लॉक कम कंट्रोल टावर का पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जायेगा.

10.34 करोड़ रुपये में बना है कंट्रोल टावर

उन्होंने बताया कि इसके निर्माण में करीब 10.34 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. इस कंट्रोल टावर की ऊंचाई 35.45 मीटर है, जबकि पुराना कंट्रोल टावर 22.50 मीटर ऊंचा था. श्री अग्रवाल ने बताया कि नये तकनीकी ब्लॉक एवं कंट्रोल टावर का क्षेत्रफल पुराने तकनीकी ब्लॉक एवं कंट्रोल टावर से लगभग दोगुना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.