लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा एनडीए, कोलकाता में बोले आरपीआई नेता आठवले

7

केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रविवार को दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

कोलकाता में आरपीआइ की रैली

कोलकाता में अपनी पार्टी की एक रैली के लिए आये रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआइ) के प्रमुख रामदास आठवले ने कोलकाता प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विपक्षी इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस यानी आइएनडीआइए गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि हार के डर से उसके सभी सहयोगी साथ छोड़ते जा रहे हैं.

रामदास आठवले ने की ममता बनर्जी की तारीफ

उन्होंने बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी तारीफ की. आठवले ने कहा कि ममता बनर्जी ने बहुत अच्छा निर्णय लिया है. दीदी से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं. उन्होंने मजाकिया लहजे में यहां तक कहा कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी भी एनडीए में शामिल हो सकती हैं, क्योंकि वह पहले एनडीए में ही थीं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भी एनडीए में आ गये हैं. यूपी में रालोद नेता जयंत चौधरी भी आ रहे हैं. यह आइएनडीआइए के लिए बड़ा धक्का है.

बंगाल चुनाव लड़ सकती है आरपीआइ

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आरपीआइ बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव में कुछ सीटों पर लड़ सकती है. उन्होंने कहा कि हम राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए दलितों, मुसलमानों, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और सामान्य वर्ग के लोगों को साथ लेना चाहते हैं. बंगाल में हम 2026 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ सीटों पर उम्मीदवार दे सकते हैं.

बंगाल की 25 सीटें जीतेगी एनडीए

आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में दो और उत्तर प्रदेश में दो सीटें मांगी हैं. उन्होंने उम्मीद जतायी कि भाजपा लाेकसभा चुनाव में बंगाल में 42 में से कम से कम 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. आठवले ने दोपहर में यहां आरपीआइ समर्थकों की एक रैली को भी संबोधित किया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.