PM मोदी की डिग्री राजनीतिक मुद्दा नहीं, NCP प्रमुख शरद पवार ने वजह भी बताई

12

Row Over PM Modi Degree: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. एनसीपी प्रमुख ने कहा कि जब हम बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और महंगाई का सामना कर रहे हैं तो क्या देश में किसी की शैक्षणिक डिग्री राजनीतिक मुद्दा होनी चाहिए? आज धर्म और जाति के नाम पर लोगों में भेद पैदा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश से फसलें बर्बाद हो गई हैं. इन मुद्दों पर चर्चा जरूरी है.

पीएम की डिग्री मामले पर विपक्ष हमलावर

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पीएम मोदी की डिग्री का मुद्दा उठा रहे हैं. वहीं, विपक्ष के कई नेता भी अरविंद केजरीवाल के सुर में सुर मिला रहे हैं, लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार का सबसे अलग राय है. इससे पहले, बीते दिनों शरद पवार ने अदाणी समूह के खिलाफ लगाए गए वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जेपीसी (JPC) से जांच कराने की विपक्ष की मांग पर संदेह व्यक्त किया था. शरद पवार ने कहा, मुझे लगता है कि जेपीसी के बजाय, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त आयोग अधिक विश्वसनीय और स्वतंत्र है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस मुद्दे को नजरअंदाज कर रहे हैं और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में हैं.

अदाणी समूह का मुद्दा वास्तविक और बहुत गंभीर: कांग्रेस

इधर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अपना मत हो सकता है, लेकिन समान विचारधारा वाले 19 विपक्षी दलों को यकीन है कि अदाणी समूह का मुद्दा वास्तविक और बहुत गंभीर है, जिसको लेकर विपक्ष एकजुट है. उन्होंने कहा कि संविधान और हमारे लोकतंत्र को भारतीय जनता पार्टी के हमलों से बचाने और बीजेपी के विभाजनकारी और विनाशकारी राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक एजेंडे को हराने में एक साथ रहेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.