Naxalites killed चार बड़े नक्सली को मार गिराया गया है.

4

chhattisgarh naxalite arrest naxal commander raji reddy alias atanna dead

Naxalites killed: महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां मुठभेड़ में 36 लाख के इनामी चार नक्सली कमांडर को ढेर कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 36 लाख रुपये के सामूहिक इनाम वाले चार नक्सली मारे गए है.

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने मुठभेड़ को लेकर जानकारी दी कि पुलिस को सोमवार दोपहर सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ नक्सली आगामी लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के बीच हमले की तैयारी के मद्देनजर प्राणहिता नदी पार करके पड़ोसी राज्य तेलंगाना से गढ़चिरौली में प्रवेश कर चुके हैं. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. गढ़चिरौली पुलिस की एक विशेष टीम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तलाशी अभियान के लिए निकली.

औरंगाबाद में वसूली करने पहुंचे नक्सलियों ने पुलिस पर की फायरिंग, देशी कट्टा व 11 कारतूस के साथ गिरफ्तार

चारों नक्सलियों पर 36 लाख रुपये का इनाम

पुलिस के ने बताया की तलाशी में गई टीम जब रेपनपल्ली के समीप कोलामार्का पहाड़ी क्षेत्र में मंगलवार सुबह पहुंची तो नक्सलियों ने उस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाकर्मियों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और चार को मार गिराया. जब गोलीबारी रुकी तो इलाके की तलाशी ली गयी गई. इस तलाशी अभियान में चार नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इन चारों नक्सलियों पर 36 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.