Nawazuddin Siddiqui की पत्नी आलिया ने तलाक लेने से किया मना, अब एक्टर ने कहा- ‘हमारे विचार एक-दूसरे से…’

80


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। बीते साल उनका पत्नी आलिया सिद्दीकी उर्फ अंजना किशोर पांडे के साथ काफी विवाद चल रहा था। नौबत यह आ गई थी कि आलिया ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी से तलाक लेने का फैसला किया था और उन्हें नोटिस भी भेजे थे। हालांकि अब आलिया सिद्दीकी ने तलाक के नोटिस को वापस ले लिया है और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी को आगे चलाने का फैसला किया है।

आलिया ने जब पिछले साल नवाजुद्दीन सिद्दीकी को तलाक का नोटिस भेजा था जो उन्होंने अभिनेता, उनके भाई और परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उनके सभी आरोपों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन अब पत्नी आलिया की ओर से तलाक न लेने पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही आलिया और अपने रिश्ते को लेकर भी बड़ी बात बोली है।


नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट बॉम्बे टाइम्स को इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होंने आलिया सिद्दीकी के साथ तलाक के मुद्दे को लेकर बात की। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘मैं अपनी निजी जिंदगी पर ज्यादा बात नहीं करता हूं। मैंने कभी किसी के बारे में बुरा नहीं कहा है। मुझे नकारात्मकता और नफरत नहीं चाहिए। वह (आलिया सिद्दीकी) मेरे बच्चों की मां हैं और हमने एक दशक साथ में गुजारा है। मैं उन्हें सपोर्ट करूंगा चाहे जो हो जाए। मेरा फर्ज बनता है कि मैं उनका ख्याल रखूं। आलिया और मैं एक मत नहीं हैं। हमारे विचार एक-दूसरे से भले न मिलें लेकिन बच्चे हमेशा मेरी पहली जिम्मेदारी रहे हैं।’


नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, ‘हमारी वजह से बच्चों को परेशानी नहीं होने चाहिए। रिश्ते बनते-बिगड़ते रहते हैं, उनका असर बच्चों पर नहीं पड़ना चाहिए। मैं अच्छा पिता बनना चाहता हूं। इंसानियत ही सब कुछ है। पहले अच्छे इंसान बनो। पहले ही हम सब इतना भुगत रहे, अगर महामारी हम में बदलाव नहीं ला सकी तो कोई नहीं ला सकता। मैं उनके लिए हमेशा खड़ा रहूंगा। हम में से हर किसी को अपने अंदर झांकने की जरूरत है।’

आपको बता दें कि न्यूज चैनल एपीबी न्यूज से बात करते हुए आलिया सिद्दीकी ने खुलासा किया था कि उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भेजा तलाक का नोटिस वापस ले लिया है और वह अभिनेता साथ रहने के तैयार हैं। आलिया सिद्दीकी ने नवाजुद्दीन की तारीफ करते कहा कि नवाज अब उनका काफी ख्याल रखते हैं। वह शूटिंग पर भी होते हैं तो कॉल करके उनका हाल चाल पूछते रहते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के इस बदलाव को देखकर आलिया काफी खुश हैं और इसलिए वह तलाक नहीं लेना चाहती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.